ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मोदी सरकार के जन कल्याणकारी कार्यक्रमो से गरीबों को मिला है लाभ: योगी आदित्यनाथ
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2019 6:59:51 PM
मोदी सरकार के जन कल्याणकारी कार्यक्रमो से गरीबों को मिला है लाभ: योगी आदित्यनाथ

 -- अपने संबोधन में प्रदेश सरकार के विकास कार्यो की चर्चा न कर ज्यादातर समय केन्द्र की मोदी सरकार के कार्यों पर करते रहे चर्चा।

 
 
कुशीनगर। भानु तिवारी।
कुशीनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकियों और अपराधियों को चुनौती देते हुए कहा कि अगर किसी को राम नाम सत्य की यात्रा पसंद है तो वह उ०.प्र० के नागरिकों की सुरक्षा मे सेंध करे ,अन्यथा जिनको अपनी जान प्यारी है वह कानून के दायरे मे रहकर जुर्म से तौबा कर ले।  
 
उन्होने कहा कि मोदी के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद आतंकवाद और नक्सलवाद की अंत्येष्टि हो जाएगी। कांग्रेस के कुशासन के कारण 270 जिले आतंकवाद और नक्सलवाद से प्रभावित थे लेकिन मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद घट कर पांच-छह जिलों में सिमटकर रह गया है। अपने 30 मिनट के संबोधन में ज्यादातर अपने पुराने अंदाज मे बहुत तल्ख दिखे और सपा- बसपा और कांग्रेस पर शब्दभेदी बाणों का खूब प्रहार किया। 
 
शुक्रवार को कुशीनगर संसदीय क्षेत्र के पडरौना नगर के डिग्री कालेज के खेल मैदान में आयोजित नामाकंन जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने पांच वर्षों में देश में ऐतिहासिक काम किया है, जिससे लोगों में मोदी सरकार बनाने के लिए उत्साह है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के हर किसी की पहली पसंद बन चुके हैं और हर कोई देश में फिर से मोदी सरकार बनाना चाहता है। उन्होने  यूपीए के दस साल के कार्यकाल को घोटालेबाज कार्यकाल करार देते हुए कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो कहते थे देश के संसाधन पर पहला अधिकार मुसलमानों का है लेकिन जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होने कहा कि मेरी सरकार मे बिना किसी भेदभाव के लोक कल्याणकारी योजना पर जनता का अधिकार है। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा एक तरफ मोदी के नेतृत्व में अनेक योजनाए हैं, वहीं दूसरी तरफ विभाजनकारी मंशा लेकर एसपी-बसपा का गठबंधन है। मोदी सरकार के पाच साल के कार्यकाल का बखान करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत बारह करोड़ सीमांत और लघु किसानों को सलाना छह हजार रुपये, डेढ करोड़ गरीबो को पक्का मकान, चार करोड़ लोगों को नि:शुल्क विद्युत, सात करोड़ देशवासियो को उज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस चुल्हा व सिलेण्डर, साढे नौ करोड़ गरीब जनता को शौचालय,बिना किसी भेदभाव के लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुचाने का कार्य किया है। इसके अलावा 35 करोड़ लोगों को जनधन योजना के तहत जीरो बैलेंस मे खाता खुलवाया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद लोक कल्याणकारी कार्यों को अगर किसी ने ईमानदारी से किया है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में बिना किसी भेदभाव गरीब महिला किसान और युवाओं को योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया। किसान सम्मान निधि में जो किसान लाभान्वित हुए हैं उन्हें छोड़कर जो किसान बच गए हैं उन किसानों को चुनाव के बाद लाभ पहुंचाया जाएगा।
 
 सूबे के कैविनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने उ०.प्र० मे योगी और केन्द्र मे मोदी सरकार उपलब्धियो का बखान करते हुए नारा लगाया हर हर मोदी--सामने दर्शक दिर्घा से उपस्थित जनसमूह ने जबाब दिया घर- घर मोदी । सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष तथा संचालन केशव उपाध्याय ने किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS