ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
चुनावी मौसम में पछुआ हवा चलने के कारण कई एकड़ गेहूं की फसल जल कर बर्बाद
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2019 12:07:17 PM
चुनावी मौसम में पछुआ हवा चलने के कारण कई एकड़ गेहूं की फसल जल कर बर्बाद

भानु तिवारीकुशीनगर

कुशीनगर। चुनावी मौसम में पछुआ हवा चलते ही जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आग लगने से कई एकड़ गेहूं की फसलें जल गईं। लाखो की संपत्ति जल कर नष्ट हो गयी।अग्निपीड़ित ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर आगलगी से हुई क्षति का आंकलन कराने तथा मुआवजा दिलाने की मांग की।
 
 
जनपद के पडरौना क्षेत्र के बेलवां जंगल (मटियरवा) के सत्यनारायण प्रसाद के खेत में गुरुवार को दिन के करीब 10 बजे अचानक आग लग गई। इससे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। खेत में आग की लपट देख मौके पर पहुंचे लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग बुझाई और अन्य खेतों की फसलों को बचाया। 
 
 
पीड़ित सत्यप्रकाश प्रसाद ने तहसील पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसी तरह जिले के तमकुहीराज तहसील के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र स्थित पगरा प्रसाद गिरी में हाईटेंशन तार में हुई स्पार्किंग के बाद छिटकी चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। पछुआ हवा ने आग में घी का काम किया। गांव के लोग जबतक आग पर काबू पाते, फुलवारी, भोला, नथुनी, महातम, हीरा, रंजय, अशोक, मनोज की गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे हलका लेखपाल जयनाथ शर्मा ने आग लगी की घटना में हुई क्षति का आंकलन किया।
 
 
 ऐसे ही तरयासुजान थाना क्षेत्र के लतवा मुरलीधर में गन्ने की सूखी पत्तियां जलाते समय आग फैल जाने से चार एकड़ गेहूं एवं गन्ना की फसल जला गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS