ब्रेकिंग न्यूज़
ईरान कभी नहीं चाहता अमेरिका के साथ युद्ध: राष्ट्रपति हसन रूहानीकार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांग
राज्य
नवरात्र के मौके पर लाखों भक्तों ने मां विंध्यवासिनी का किया दर्शन
By Deshwani | Publish Date: 13/4/2019 3:42:56 PM
नवरात्र के मौके पर लाखों भक्तों ने मां विंध्यवासिनी का किया दर्शन

मीरजापुर। विन्ध्यधाम में वासंतिक नवरात्र के समापन के अवसर पर आज लगभग तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन कर अपने को कृतार्थ किया। सकुशल मेला संपन्न होने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 

 
रामनवमी के अवसर पर विंध्यधाम आए भक्त गंगा स्नान के पश्चात मंगला आरती के पूर्व ही गर्भगृह के खुलने के इंतजार में कतारबद्ध हो गए। मंगला आरती शुरु होते ही घंटा-घड़ियाल, शहनाई एवं नगाड़े की धुन पर मां का जयघोष करते हुए श्रद्धालु मां की एक झलक पाने को लालायित दिखे। मंदिर की छत पर नौ दिनों तक पाठ करने वाले भक्तों ने हवन-पूजन कर पाठ की पूर्णाहुति की और कुआंरी कन्याओं को भोजन कराकर उनका आशीर्वाद लिया। 
 
पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि नवरात्र मेला बिना किसी गतिरोध के समाप्त हो गया, जो मां का बहुत बड़ा आशीर्वाद है। उन्होंने श्रीविंध्य पंडा समाज सहित पुलिसकर्मियों व जिलाधिकारी को प्रबंध व्यवस्था का श्रेय दिया। आज अष्टमी और नवमी एक साथ होने की वजह से मंदिर के तरफ जाने वाली सभी गालियां भक्तों से खचाखच भरी रही। नारियल-चुनरी और सिर पर जय माता दी की पट्टी बांधे भक्तों के जयकारे से सूमचा विंध्यधाम भक्ति में डूब गया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS