ब्रेकिंग न्यूज़
कार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांगगृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
राज्य
ईवीएम में गड़बड़ी बनी इस राज्य के लिए परेशानी का सबब, आधी रात तक हुआ मतदान
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2019 10:56:41 AM
ईवीएम में गड़बड़ी बनी इस राज्य के लिए परेशानी का सबब, आधी रात तक हुआ मतदान

अमरावती। आंध्र प्रदेश के कई जिलों में ईवीएम में खराबी आने के कारण 300 से अधिक मतदान केन्द्रों पर गुरुवार देर रात तक मतदान जारी रहा। मतदान समाप्त होने का समय शाम छह बजे था। 

 
हालांकि, मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की कतार होने के कारण उन्हें वोट डालने की अनुमति दी गई।
 
 
राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने बताया, ‘‘अगर मध्य रात्रि भी हो जाए तब भी अगर आप शाम छह बजे से पहले से कतार में हैं तो अपना वोट डाल सकते हैं।’’ शाम छह बजे तक राज्य के 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए रिकार्ड 74 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज हुआ है।
 
निर्वाचन उपायुक्त संदीप जैन ने कहा कि 18 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों में फैली 91 लोकसभा सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान 15 घटनाओं की जानकारी मिली है, जिसमें छह घटनाएं अकेले आंध्र प्रदेश से हैं। जन सेना के उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता को अनंतपुर जिले के गूटी में एक ईवीएम मशीन तोड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया।
 
जैन ने कहा कि ईवीएम क्षतिग्रस्त करने की पांच अन्य घटनाएं अरुणाचल प्रदेश से, दो मणिपुर, और एक-एक बिहार और पश्चिम बंगाल में घटी हैं। उन्होंने कहा, "हमें शिकायतें मिली हैं और ईवीएम क्षतिग्रस्त करने में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS