ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कुशीनगर में दोहरे हत्या की जांच शुरू की गोरखपुर क्राईम ब्रांच ने
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2019 7:34:18 PM
कुशीनगर में दोहरे हत्या की जांच शुरू की गोरखपुर  क्राईम ब्रांच ने

कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी
कुशीनगर।  जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम बंधूछपरा निवासी दो युवकों की बीते 11 मार्च की रात हुई नृशंस हत्या के मामले में जांच फील्ड यूनिट क्राइम ब्रांच गोरखपुर की टीम ने शुरू कर दी है। डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के एसपी की अगुवाई में यह टीम खड्डा थाने पर पहुंची। टीम ने आरोपितों के खिलाफ दर्ज मुकदमें को बारीकी से देखा। फिर घटनास्थल की जांच करने के बाद बंधूछपरा गांव का भी दौरा किया।


जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम मठिया बड़ी गंडक नहर के समीप 11 मार्च की रात बंधूछपरा गांव निवासी राजकुमार की बेरहमी से गला व हथेली काटकर हत्या कर दी गयी थी। हत्यारे उसका सिर व हथेली साथ लेकर चले गये थे। जबकि उसके मित्र इस्माइल उर्फ टुनटुन की गोली मारकर हत्या कर उसका शव नहर में फेंक दिया गया था। दोहरे हत्याकांड से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी। जमीनी विवाद के चलते राजकुमार की हत्या किए जाने की बात सामने आने पर पुलिस ने मृतक राजकुमार के परिवारजनों की तहरीर पर उसके बगलगीर सात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपितो को जेल भेज दिया। बाकी फरार चल रहे दो आरोपितों की धरपकड़ में पुलिस जुटी है। लेकिन यह मामला ठंडा नहीं हुआ।


 शासन व डीजीपी के निर्देश पर गोरखपुर जोन के आईजी जयनारायण सिंह, पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र व अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बंधूछपरा गांव का दौरा कर मृतक राजकुमार व टुनटुन के परिजनों का हाल जाना। मृतक टुनटुन के पिता मजनू ने आईजी से कहा कि जब तक दूसरे युवक का सिर नहीं मिल जाता, तब तक कैसे माना जाए कि सिरकटी लाश राजकुमार की है। इसके बाद इस दोहरे हत्याकांड की जांच प्रक्रिया में नया मोड़ आ गया उन्होंने राजकुमार का डीएनए टेस्ट कराते हुए इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। इसी के अनुपालन में गोरखपुर क्राइम ब्रांच के एसपी अशोक कुमार वर्मा की अगुवाई में टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS