ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
इलाज में लापरवाही बरते जाने से प्रसूता की मौत, परिजन आक्रोशित, कुशीनगर का निजी अस्पताल सील
By Deshwani | Publish Date: 26/3/2019 8:33:25 PM
इलाज में लापरवाही बरते जाने से प्रसूता की मौत, परिजन आक्रोशित, कुशीनगर का निजी अस्पताल सील


कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी।
 
जिले के दुदही के एक निजी अस्पताल में इलाज में लापरवाही बरते जाने से एक प्रसूता की मौत हो गई है। आरोप है कि प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल कर्मियों ने परिवारजनों से उसकी हालत गंभीर बताकर उसे रेफर कर दिया। जिले पर प्रसूता को लेकर पहुंचे परिवारजन उसकी मौत की पुष्टि होने के बाद शव लेकर घर लौट आए। परिजन के आक्रोशित होने की सूचना मिलने पर विशुनपुरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया। मंगलवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल को सील कर दिया है।
 
 
 
दुदही ब्लाक के ग्राम पंचायत ठाड़ीभार निवासी टुन्नू पटेल की पत्नी पुष्पा गर्भवती थी। परिजन के अनुसार सोमवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने पर आशा कार्यकर्ता गर्भवती पुष्पा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने की बजाय सीधे एक निजी अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया। जहां डाक्टर ने प्रसव कराने की बात कहकर उसको भर्ती कर लिया। कुछ घंटे बाद प्रसूता की हालत गंभीर बताकर पडरौना ले जाने की सलाह देने लगे। इतना ही नहीं अस्पताल वालों ने एक सवारी गाड़ी खुद ही बुलाकर प्रसूता को जिले के लिए भेज दिया। पडरौना अस्पताल में जांच के बाद डाक्टरों ने प्रसूता को मृत घोषित कर दिया।
 
 
शव लेकर घर लौटे परिजन व ग्रामीण निजी अस्पताल के डाक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाना शुरू कर दिया। प्रसूता का यह पहला प्रसव था। उसकी मौत से पूरा टोला गमगीन हो गया है। लोगों में आक्रोश फैलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं घटना की जानकारी  के बाद डिप्टी सीएमओ डा. ताहिर लारी, सीएचसी दुदही के डा. एके पांडेय, डा. नितिन कुमार ने इस निजी अस्पताल पर पहुंचकर जानकारी लेने के साथ ही अस्पताल को सील कर दिया। स्वास्थ्य टीम ने बताया कि पूरे मामले पर सीएमओ को रिपोर्ट की जा रही है। मृतका के दरवाजे पर पुलिस टीम भी पहुंच गयी है। एसओ अरविंद कुमार ने बताया कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS