ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कुशीनगर में चेकिंग के दौरान बिहार छपरा व सिवान के दो गिरफ्तार, कार पर भारी मात्रा में शराब जब्त
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2019 7:25:56 PM
कुशीनगर में चेकिंग के दौरान बिहार छपरा व सिवान के दो गिरफ्तार, कार पर भारी मात्रा में शराब जब्त

प्रतीकात्म तस्वीर। फाइल फोटो-देशवाणी।

कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी।
 

 जिले के आबकारी विभाग की टीम ने सोमवार को तमकुहीराज चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान कार में लदी आठ पेटी शराब जब्त की गई। पुलिस ने शराब के तस्करी के आरोप में बिहार के छपरा व सीवान के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आबकारी विभाग का कहना है कि कार से अवैध अंग्रेजी शराब लेकर बिहार जा रहे थे। पूछताछ में तस्करों ने आबकारी टीम को अहम जानकारी दी है। शराब की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों में सीवान के मैरवा निवासी शेख अक्सार व छपरा निवासी बलिराम कुमार बताए गए हैं।
 
 
 
जिला आबकारी अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक प्रभात तिवारी,सुदिष्ट नारायण तिवारी और चंद्रशेखर तिवारी रविवार को तमकुही चेक पोस्ट पर मौजूद थे। आबकारी टीम अवैध शराब की रोकथाम के लिए संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान गुजरी कार को रोक कर तलाशी ली। तो उसमें रखा आठ पेटी में आठ पीएम टेट्रा पैक, तीन बैग में 240 टेट्रा पैक पौवे अर्थात 624 शीशी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। मौके से दो तस्कर पकड़े गए। पूछताछ में पकड़े गए तस्करों की पहचान शेख अक्सर पुत्र शेक कुईस निवासी मैरवा जिला सीवान बिहार और बलिराम कुमार पुत्र लल्लन राम निवासी छपरा बिहार के रूप में हुई। पूछताछ में पकड़े गए तस्करों ने बताया कि अवैध शराब तस्करी के लिए बिहार ले जा रहे थे। अवैध शराब के धंधे में संलिप्त कुछ अन्य लोगों के नाम भी बताए। पकड़े गए आरोपियों और शराब समेत कार को तरयासुजान पुलिस को सौंप दिया गया। आबकारी निरीक्षक प्रभात तिवारी की ओर से तहरीर देकर तरयासुजान थाने में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया।
 
 
हाटा पुलिस ने पकड़ी कच्ची 40 लीटर शराब-

इसी तरह हाटा कोतवाली क्षेत्र के बंचरा पड़री गांव में पुलिस ने एक ईंट-भट्ठे पर छापा मारकर 40 लीटर कच्ची शराब के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। वहां से दो बोरा यूरिया, नौसादर, फिटकिरी, गुड़ आदि बरामद किया। पकड़े गए इसी गांव के महेंद्र और श्रीकिशुन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया। इस कार्रवाई में कमलेश कुमार सिंह, एसआई रविंद्र यादव, सुजीत कुमार भारती सहित अन्य लोग शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS