ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पडरौना में नो पार्किग जोन, सड़कों व प्रमुख चौराहे पर गाड़ियां खड़ी करने से बनी जाम की समस्या
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2019 9:00:24 PM
पडरौना में नो पार्किग जोन, सड़कों व प्रमुख चौराहे पर गाड़ियां खड़ी करने से बनी जाम की समस्या

कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी।
 
 
जिले के जिला मुख्यालय का प्रमुख पडरौना शहर की सड़कें और प्रमुख चौराहे वाहनों के पार्किंग स्थल बन गए हैं। जिसे जहां इच्छा होती है वहीं अपने वाहन वहीं खड़े करके चल देता है। जहां तक कि लोग नो पार्किग जाने की परवाह किए बिना वहां भी अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। जीप, टेंपो वाले सड़क के किनारे ही वाहन खड़ी कर सवारियां भरने लगते हैं। रोडवेज के चालक भी सड़क के किनारे ही बसें खड़ी कर देते हैं। इससे नगर में हर रोज जाम की समस्या बनी रहती है। मंगलवार की दोपहर में भी इस शहर में कठकुइयां रोड व धर्मशाला रोड व तिलक चौक पर घंटों जाम लगा रहा।
 
 
जिले के पडरौना शहर में वाहनों के स्टैंड की नीलामी हर साल लाखों में होती है । लेकिन वाहन खड़ी करने के लिए कोई तय स्थान नहीं है। तभी तो चालकों को जहां मन करता है, वहीं से वाहनों में सवारियां बैठना शुरू कर देते हैं। निजी वाहन वाले भी भरे बाजार में इधर-उधर गाड़ी खड़ी कर देते हैं। कठकुइयां रोड, रामकोला रोड, जटहां रोड, खड्डा रोड के लिए चलने वाले वाहनों के चालक सड़क के किनारे ही सवारियां भरने लगते हैं। लोगों का कहना है कि पडरौना बस स्टेशन पर आने वाली रोडवेज बसों के चालक रोडवेज के सामने से लेकर सुभाष चौक तक बसें खड़ी कर देते हैं। इस वजह से लोगों को आने-जाने में असुविधा होती ही है और घंटों जाम  लग जाता है।सुभाष चौक, गांधी चौक, तिलक चौक और बेलवा चुंगी समेत तकरीबन सभी प्रमुख चौराहों पर लोग चार पहिया और दो पहिया वाहन खड़ी कर देते हैं। जिससे जाम लग जाता है।
 
 
 इस नगर निवासी व अपना दल के जिलाध्यक्ष राजू सिंह पटेल ने कहा कि कठकुइयां रोड, कसया रोड, जटहां रोड, मेन बाजार रोड आदि प्रमुख मार्गों पर भी लोग अपने वाहन खड़ी करके चले जाते हैं। जिससे आवागमन में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 चेयरमैन विनय जायसवाल ने बताया कि लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए नगर में पार्किंग स्थल की तलाश की जा रही है। जल्द इस समस्या से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा।
 
 वहीं टीएसआई परमहंस यादव का कहना है कि सड़क पर खड़ी वाहनों को बार-बार हटवाया जाता है। फिर भी लोग वाहनों को सड़क पर या किनारे खड़ा कर देते हैं। आगे से ऐसा करते पाए जाने पर चालान किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS