ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
तकनीकी टीम से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज, ब्लॉक प्रमुख व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भी आरोपी
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2019 8:45:29 PM
तकनीकी टीम से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज, ब्लॉक प्रमुख व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि भी आरोपी

कुशीनगर। भानू प्रताप तिवारी।
 
कुशीनगर जिले के तमकुही ब्लॉक क्षेत्र के बिहार बुजुर्ग में क्षेत्र पंचायत से कराए गए कार्यों की जांच करने पहुंची तकनीकी टीम से मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, बंधक बनाने, गाली गलौज, जान माल की धमकी देने और सैंपल छीनने के मामले में पटहेरवा थाने में मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
 

 रिपोर्ट में एडीओ पंचायत शिवशंकर पांडेय ने ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय उर्फ गुड्डू राय, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बिहार खुर्द और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों को आरोपी बनाया है।
 
जिले के तमकुही ब्लॉक से संबद्घ एडीओ पंचायत शिवशंकर पांडेय का आरोप है कि 19 मार्च को डीएम के निर्देश के क्रम में मदन मोहन मालवीय गोरखपुर विश्वविद्यालय की तकनीकी जांच टीम के डॉ. विनय कुमार सिंह, सहायक आचार्य सिविल अभियंता विभाग कोर कटिंग का नमूना लेने के लिए क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिहार बुजुर्ग में गए थे। ग्राम पंचायत में क्षेत्र पंचायत के जरिए कराए गए सीसी रोड का कोर कटिंग का सैंपल लेकर दूसरी साइट पर जाने के लिए उस गांव से निकल रहे थे। उसी दौरान समउर चौराहे पर ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय तथा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बिहार खुर्द और उनके साथ 15-20 अज्ञात व्यक्तियों ने तकनीकी टीम को घेर लिया और सैंपल छीन लिया।
 
 
तहरीर में कहा गया है कि विरोध करने पर आरोपियों ने पीटा और एक कर्मचारी के मुंह में असलहा लगाकर गाली गलौज देते हुए जान मारने की धमकी दी। वह लोग उन्हें और तकनीकी टीम को गाड़ी में जबरिया बैठाकर तमकुही ब्लॉक मुख्यालय पर प्रमुख के कक्ष में ले गए। तब तक एसडीएम तमकुहीराज की जानकारी में मामला आ गया था। उन्होंने उन लोगों को किसी तरह छुड़ाया। एडीओ ने पुलिस को बताया कि प्रशासन के सहयोग से पुन: तकनीकी टीम ने शेष साइटों का नमूना इकट्ठा किया लेकिन पूर्व में बिहार खुर्द में लिए गए नमूने का सैंपल ब्लाक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय के जरिए जो छीना गया था उसे वापस नहीं किया गया।

इंस्पेक्टर आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ कुमार राय उर्फ गुड्डू राय, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बिहार खुर्द और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ गोलबंद होकर मारने पीटने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, बंधक बनाने, गाली गलौज, जान माल की धमकी देने और सैंपल छीन ले जाने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना में जो तथ्य उभरकर आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS