ब्रेकिंग न्यूज़
जिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनीजिले में बेहतर स्वास्थ्य एवं सुरक्षित भविष्य के लिए राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना की शुरूआत
राज्य
फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, 30 उम्मीदवारों की सूची जारी
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2019 4:58:00 PM
फिरोजाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, 30 उम्मीदवारों की सूची जारी

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर आज उत्तर प्रदेश की 30 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इसमें शिवपाल फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे। वहीं दूसरी तरफ फिरोज़ाबाद से समाजवादी पार्टी के टिकट पर प्रो रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं। इस तरह फिरोजाबाद में भाई बनाम भतीजा के बीच में चुनावी मुकाबला होने जा रहा है। अक्षय यादव इस वक्‍त इस सीट से सांसद हैं।

 
सूची के मुताबिक गाजियाबाद लोकसभा सीट से सेवाराम कसाना, गौतमबुद्धनगर सीट से नावेद पठान, अमरोहा से मतलूब अहमद, फतेहपुर सीकरी से मनीषा सिंह, सहारनपुर से हाजी मोहम्मद उवैश, मुजफ्फरनगर से डॉ. ओमवीर सिंह, बिजनौर से चौधरी ईलम सिंह गुर्जर, मेरठ से डॉ. नासिर अली, बागपत से गजेन्द्र सिंह बली, रामपुर से संजय सक्सेना, फिरोजाबाद से शिवपाल सिंह यादव और बरेली से समन ताहिर का नाम घोषित किया गया है। 
 
इसी तरह पीलीभीत लोकसभा सीट से मोहम्मद हनीफ मंसूरी, हरदोई (सुरक्षित) सीट से फूलचन्द्र वर्मा, मिश्रिख (सुरक्षित) से अरुण कुमारी कोरी, उन्नाव से सतीश कुमार शुक्ल, फर्रुखाबाद से उदयपाल सिंह यादव, कानपुर से राजीव मिश्रा, अकबरपुर सीट से कैप्टन इन्द्रपाल सिंह पाल, मोहनलालगंज (सुरक्षित) सीट से गनेश रावत, बहराइच (सुरक्षित) सीट से जगदीश कुमार सिंह, कैसरगंज से धनन्जय शर्मा, सुल्तानपुर से कमला यादव, अम्बेडकरनगर से प्रेम निषाद, बस्ती से रामकेवल यादव, लालगंज (सुरक्षित) से हेमराज पासवान, जौनपुर से डॉ. आरएस यादव, महाराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी, रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) से त्रिवेणी प्रसाद खरवार और सम्भल से करन सिंह यादव को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS