ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नगर विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों में भारी अनियमितता
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2019 6:05:00 PM
नगर विकास अभिकरण (डूडा) द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों में भारी अनियमितता

कुशीनगर। भानु तिवारी।


कुशीनगर जिले के पडरौना नगर क्षेत्र में नगर विकास अभिकरण डूडा के द्वारा लाखों की लागत से विभिन्न निर्माण कार्य में भारी अनियमितता पायी  जा रही हैं। जनपद के पडरौना नगर के अधिकांश वार्डों में सड़क नाली इत्यादि का निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है। मगर दिलचस्प तथ्य यह है कि डूडा द्वारा भारी पैमाने पर कराये जा रहे।

 

इन निर्माण कार्यों से स्थानीय नागरिकों में प्रसन्नता होने के स्थान पर भारी आक्रोश व्याप्त है। इस आक्रोश का कारण कराये जा रहे कि निर्माण कार्यों की निम्नस्तरीय गुणवत्ता को बताया जा रहा है। कार्य करा रहे ठेकेदारों द्वारा पुराने निर्माण पर ही नया निर्माण करा कर लूट का खेल चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ जो नया निर्माण हो रहा है । उसमें भी गुणवत्ता की घोर कमी है।

 

मानक विहिन निर्माण होने तथा इसकी शिकायत करने पर ठेकेदारों तथा विभागीय अभियंताओं द्वारा गंभीरता से न लेने के कारण शासकीय धन की खुलेआम लूट हो रही है।सत्ताधारी दल से जुड़े कार्यकर्ताओं द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से निर्माण कार्यों में सहभागिता करने से आला अफसर भी हस्तक्षेप करने से गुरेज कर रहे है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS