ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
समाजवादी पार्टी के 4 और प्रत्याशियों का ऐलान, कैराना से इस खास को मिला टिकट
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2019 2:21:46 PM
समाजवादी पार्टी के 4 और प्रत्याशियों का ऐलान, कैराना से इस खास को मिला टिकट

लखनऊ। लोकसभा चुनावों की तैयारी में आज समाजवादी पार्टी ने 4 और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। नई लिस्ट में कैराना से तबस्सुम हसन को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, गोंडा से पंडित सिंह, बाराबंकी से रामसागर रावत, संभल से शफीकुर रहमान बर्क को उम्मीदवार बनाया गया है। 

 
बता दें कि समाजलवादी पार्टी की नई लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने अपनी कैराना सीट पर आरएलडी के वर्तमान सांसद तबस्सुम को टिकट दिया है। कैराना लोकसभा सीट से वर्तमान में तबस्सुन हसन सांसद हैं। 2018 में हुए उपचुनावों में तबस्सुम ने आरएलडी से अपनी दावेदारी पेश की थी। 
 
2018 से पहले तबस्सुन हसन बसपा की ओर से उम्मीदवार बनी थी। तबस्सुन हसन के परिवार के लिए यह सीट काफी मायने रखती है। इस सीट पर जितना दबदबा तबस्सुन हसन का है, उतनी ही उनके परिवार का माना जाता है। उनके ससुर चौधरी अख्तर हसन भी इस सीट से सांसद रह चुके हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि कैराना लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों की सबसे अहम सीटों में से एक मानी जाती है। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट पर कब्जा किया और हुकुम सिंह यहां से सांसद चुने गए। लेकिन कुछ समय बाद ही हुकुम सिंह के निधन हो गया, जिसके बाद इस लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए उपचुनाव में आरएलडी की तबस्सुम हसन ने जीत दर्ज कर ली है। 
 
उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को हरा कड़ी टक्कर दी और चुनावी रण में फतह हासिल की। 2009 में बीएसपी की हसन बेगम तबस्सुम, 2004 में आरएलडी की अनुराधा चौधरी, 1999 में आरएलडी के अमीर आलम, 1998 में बीजेपी के वीरेंद्र वर्मा यहां से सांसद चुने गए थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS