ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मुंबई ब्रिज हादसा: बीएमसी और रेलवे अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2019 1:43:34 PM
मुंबई ब्रिज हादसा: बीएमसी और रेलवे अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मुम्बई। मुम्बई में गुरुवार शाम छत्रपति शिवाजी टर्मिनस स्टेशन के पास एक फुट ओवर ब्रिज गिरने के कारण छह लोगों की मौत हुई है। जबकि 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीएमसी और रेलवे अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है

 
घटना के बाद पुलिस ने यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग चुनने की सलाह दी है, क्‍योंकि घटना के बाद यहां यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। घटना के तुरंत बाद बचाव एवं राहत शुरू कर दिया गया। 
 
मृतकों की पहचान अपूर्वा प्रभु (महिला, 35), रंजना तांबे (महिला, 40), जाहिद शिराज खान (पुरुष, 32), भक्ति शिंदे (महिला, 40), तपेंद्र सिंह (महिला, 35) और मोहन जी कयागुंडे (पुरुष, 55) के रूप में हुई हैं।
 
आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत मध्य रेलवे और बीएमसी ऑफिस के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा गुरुवार शाम करीब 7:30 बजे हुआ। जिस वक्त यह घटना हुई वह मुम्बई की कार्य अवधि का समय होने के कारण पुल के नीचे बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। 
 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हादसे के बाद ब्रिज के मलबे में कई लोग दब गए और यहां मौजूद कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। दूसरी ओर मौके पर पहुंची राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), रेलवे और मुम्बई पुलिस की टीमों ने तत्काल घायलों को सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल और गोकुलदास तेजपाल अस्पताल में पहुंचाया। 
 
बम्बई महानगर पालिका (बीएमसी) आयुक्त और मुम्बई पुलिस के अधिकारियों के अनुसार उन्हें निर्देश दिए हैं कि वे रेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें और तेजी के साथ राहत और बचाव कार्य करें। रेलवे सूत्रों के अनुसार, इस ब्रिज के मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसे देखते हुए इलाके में बड़े स्तर पर राहत कार्य शुरू कराए गए हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS