ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
राज्य
भाजपा विधायक ओपी शर्मा को चुनाव आयोग की फटकार, अभिनंदन की फोटो हटाने का दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 13/3/2019 12:34:15 PM
भाजपा विधायक ओपी शर्मा को चुनाव आयोग की फटकार, अभिनंदन की फोटो हटाने का दिया निर्देश

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों की ऐलान होते ही पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। इस बार चुनाव आयोग ने भी खास सख्ती दिखाते हुए सभी राजनीतिक दलों को सख्त हिदायत दी है। आयोग ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल भारतीय सेना की कोई भी फोटो, वीडियो, सोशल मीडिया पर उपयोग नहीं करेगा। इसके बावजूद राजनीतिक दल चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करने से बाज नही आ रहे हैं। 

 
दिल्ली के भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने फेसबुक पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की फोटो साझा की थी, जिसे चुनाव आयोग ने हटाने का आदेश दिया है। इस बारे में चुनाव आयोग ने फेसबुक के अधिकारियों को सूचित कर दिया है।
 
चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद से ही आचार संहिता लागू हो गई है। विपक्षी पार्टियों की ओर से आरोप लगाया गया था कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने कई सोशल मीडिया पोस्ट और बैनर-पोस्टरों में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तस्वीर का उपयोग कर रहे हैं, जिसके बाद आधिकारिक शिकायत दर्ज की गई थी।
 
बता दें कि चुनाव तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने इस बार सोशल मीडिया पर सख्ती बरतने की बात कही है। इसके तहत फेसबुक, ट्विटर के अधिकारियों के साथ बैठकें भी की जा चुकी हैं। चुनाव आयोग ने सभी उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को आदेश दिया है कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी नामांकन पत्र में जरूर भरें। दिल्ली में 12 मई को सातों लोकसभा में वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 23 मई होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS