ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लोकसभा चुनाव: चुनावी रणनीति को लेकर कल होंगी तृणमूल की अहम बैठक
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2019 12:02:13 PM
लोकसभा चुनाव: चुनावी रणनीति को लेकर कल होंगी तृणमूल की अहम बैठक

कोलकाता। लोकसभा चुनाव का एलान हो चुका है। राज्य में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणों में मतदान होने हैं। ऐसे में राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने और पार्टी के बागी को किनारे लगा कर बेहतर उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई है। 

 
 
कल यानी मंगलवार को उनके कालीघाट स्थित घर यह बैठक होनी है जिसमें पार्टी कोर कमेटी के सदस्यों को शामिल होने के लिए कहा गया है। इसमें राज्य के शिक्षा व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, सुब्रत बख्शी, अरूप बिस्वास समेत जिला स्तर के शीर्ष नेतृत्व को आमंत्रित किया गया है। पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की ओर से इन लोगों को लेकर एक 12 सदस्यीय निर्वाचन कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी पर राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने की जिम्मेवारी है। मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर कमेटी की बैठक के बाद सूची फाइनल कर दी जाएगी और संभवतः उसी दिन जारी भी होगी।
 
पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बार फिल्मी हस्तियों को बहुत कम टिकट दिया जाएगा और कई सीटिंग सांसदों का टिकट भी कट सकता है। विशेषकर हिंदी भाषी बहुल क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस ने हिंदी भाषी उम्मीदवारों को उतारने की रणनीति बनाई है। ऐसे में पार्टी की नई सूची में नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। कुछ विधायकों को भी लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है जिसमें महुआ मोइत्र का नाम सबसे अधिक चर्चित है। इसके अलावा राज्य अल्पसंख्यक आयोग की अध्यक्ष मारिया फर्नांडिस के भी चुनाव लड़ने की चर्चा तेज है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS