ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सपा-बसपा ने यूपी से बाहर एमपी, उत्‍तराखंड में भी एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2019 3:56:02 PM
सपा-बसपा ने यूपी से बाहर एमपी, उत्‍तराखंड में भी एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की

लखनऊ। सपा-बसपा गठबंधन ने यूपी से बाहर मध्‍य प्रदेश, उत्तराखंड में भी एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस कड़ी में उत्तराखंड की 5 लोकसभा में से 1 सीट पर सपा और 4 सीट पर बसपा चुनाव लड़ेगी। इसी तरह मध्‍य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 3 सीटों पर सपा और बची हुई सभी 26 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। यदि लोकसभा क्षेत्रों की बात की जाए तो उत्तराखंड की पौड़ी-गढ़वाल सीट सपा के कोटे में आई है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की बालाघाट, टीकमगढ़, खजुराहो सीट सपा के कोटे में है।

 
 
इससे पहले सपा और बसपा ने लोकसभा चुनावों के लिए तय कर लिया है कि कौन-कौन सी सीटों पर उन्हें लड़ना है। दोनों ही दलों ने 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ना तय किया था। अब सीटों की पहचान कर ली गई है कि कौन-कौन सी सीटों पर सपा और कौन-कौन सी सीटों पर बसपा अपने उम्मीदवार उतारेगी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा हस्ताक्षरित एक आधिकारिक बयान में 80 लोकसभा सीटों में से 37 सीटें सपा को जबकि 38 सीटें बसपा को दी गई हैं।
 
सपा के कोटे में आयी 37 सीटों में कैराना, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, मैनपुरी, फिरोजाबाद, बदायूं, बरेली, लखनऊ, इटावा, इलाहाबाद, कौशाम्बी, फूलपुर, फैजाबाद, गोण्डा, गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर शामिल हैं।
 
बसपा जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उनमें सहारनपुर, बिजनौर, अलीगढ़, आगरा, फतेहपुर सीकरी, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, बस्ती, जौनपुर, भदोही और देवरिया शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS