ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पटाखा व्यवयासी के घर में विस्फोट से 10 लोगों की मौत, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2019 3:27:24 PM
पटाखा व्यवयासी के घर में विस्फोट से 10 लोगों की मौत, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में एक बड़ा हादसा हो गया है। भदोही के चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव में आज सुबह करीब 11 बजे एक पटाखा व्यवसाई के घर में विस्फोट हो गया है। विस्फोट इतना तेज था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई। जबकि कई लोगों को दबे होने की आशंका है। वाराणसी से भी आला अधिकारी और एनडीआरएफ मौके पर पहुंच गई है, जिसने रेस्क्यू शुरू कर दिया है। 

 
जानकारी के मुताबिक, भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था। उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी। वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उड़कर गिरे। 
 
घटना के बाद आईजी पीयूष श्रीवास्तवा ने 10 लोगों की मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है। मलवे से अभी तक 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और अभी और शवों के होने का आशंका है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। 
 
 
मौके पर पुलिस और प्रशासन मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, अभी मलबे में लगभग कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इससे माना जा रहा है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS