ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कार्बी आंगलोंग में उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
By Deshwani | Publish Date: 22/2/2019 3:32:00 PM
कार्बी आंगलोंग में उग्रवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

दीफू (असम)। मध्य असम के कार्बी आंगलोंग जिले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कार्बी-लोंगरी (पीडीसीके) के एक कट्टर उग्रवादी को हथियार और गोला-बारूद के साथ आज गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। सेना और जिले के बोरलंगफर इलाके की पुलिस ने संयुक्त रूप से यह अभियान चलाया।

 
कार्बी आंगलोंग जिला के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने बताया कि बोरलंगफर इलाके में पीडीसीके उग्रवादियों की गतिविधियों के बारे में खूफिया सूचना मिलने पर सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया और डोलामारा थाना के अन्तर्गत बोकराम तोकबी गांव के वेल्सन तेरंग उर्फ मोंगवे तेरंग के रूप में पहचान किए गए उग्रवादी को धर दबोचा।
 
एसपी ने बताया कि वेल्सन पूर्व में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) का एक कट्टर सदस्य था और जबरन वसूली, अपहरण सहित अन्य मामलों में शामिल था। उसे पहले भी 2013 और 2015 में गिरफ्तार किया गया था। उपाध्याय ने बताया कि जमानत मिलने के बाद वेल्सन पीडीसीके में शामिल हो गया और जबरन वसूली और उग्रवादी संगठन में युवाओं की भर्ती का काम करने लगा।
 
उन्होंने बताया कि पिछले साल वेल्सन ने अपने सहयोगियों के साथ बोकराम तोकबी गांव में पुलिस की एक टीम पर हमला भी किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS