ब्रेकिंग न्यूज़
ड्रग्स मामला: रिया-शौविक की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षितमहागठबंधन से अलग हुआ रालोसपा, उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा के साथ मिलकर बनाया नया मोर्चाबिहारी मूल के निर्देशक अभिषेक के इस गाने मे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे भी आ रहें हैं नज़रबिधान सभा चुनाव को लेकर रक्सौल पुलिस और नेपाल पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठकहाथरस गैंगरेप पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला, कहा-यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी हैगैंगरेप पीड़िता के भाई ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग कीअयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में फैसला कल, अयोध्या समेत समूचे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्टप्रधानमंत्री मोदी ने नमामि गंगे के तहत 521 करोड़ की परियोजनाओं का उत्तराखंड में किया लोकार्पण
राज्य
पुलवामा शहीदों के कर्ज की राशि एसबीआई ने माफ की
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2019 10:00:00 AM
पुलवामा शहीदों के कर्ज की राशि एसबीआई ने माफ की

मुंबई ।
 
 भारतीय स्टेट बैंक ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की घोषणा की है। बताया गया है कि शहीद हुए 40 जवानों में से 23 ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कर्ज लिए थे। इनके सम्मान में तत्काल प्रभाव से कर्ज को माफ करने निर्णय लिय गया है। दूसरी तरफ इन खातों पर बीमा भी कवर किया जाता है। जिसे शहीदों के आश्रितों को बीमा की राशि मुहैया कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।पिछले सप्ताह आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गये और पांच जख्मी हुए।
 
 
 
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है। सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे. उनका वेतन एसबीआई में आता था। इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षाकर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है।
 

बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत पीड़ादायी है। एसबीआई ने, जिन्होंने अपनों को खोया है, उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है। बैंक ने भारत के वीरों के लिए यूपीआई भी बनाया, ताकि लोग उनकी मदद के लिए आसानी से योगदान दे सकें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS