ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अवध-असम एक्सप्रेस में भारी मात्रा मे विस्फोटक बरामद
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2019 3:54:27 PM
अवध-असम एक्सप्रेस में भारी मात्रा मे विस्फोटक बरामद

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी रेलवे स्टेशन और मोरीगांव जिले के जागीरोड रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने अलग-अलग अभियान चलाकर आज सुबह अवध-असम एक्सप्रेस से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। 

 
हालांकि इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। गुवाहाटी जीआरपी सूत्रों ने बताया है कि जैसे ही अप अवध असम एक्सप्रेस गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर सुबह लगभग 5.45 बजे प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची तो नियमित तलाशी अभियान आरंभ किया गया। 
 
जीआरपी सूत्रों ने बताया है कि प्लेटफार्म नंबर तीन पर तीन बैग को लावारिश अवस्था में देख उसकी जांच की गई तो तीन बैग में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया।
 
बरामद विस्फोटकों में 22 पैकेट में जिलेटिन की 440 छड़ें, सात पैकेट में डिटोनेटर के 700 पीस, तीन बंडल फ्यूज वायर शामिल हैं। इस बीच ट्रेन जब गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से मोरीगांव जिले के जागीरोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो पुनः एक बार जीआरपी ने तलाशी अभियान चलाकर ट्रेन के एसी-दो टीयर के टॉयलेट के पास से एक बैग बरामद किया।
 
जांच के दौरान बैग से आठ पैकेट कुल 160 पीस जिलेटिन की छड़ें, पांच पैकेटों में 500 डिटोनेटर के पीस और फ्यूज वायर बरामद किया गया। 
 
बता दें पुलिस को यह विस्फोटक तब मिला जब अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन रंगिया स्टेशन पर पौने छह बजे  पहुंची थी।
 
सभी बरामद विस्फोटकों को जीआरपी ने जब्त कर इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है, लेकिन पुलिस तेजी से आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं गुवाहाटी पुलिस ने पूरे राज्य की पुलिस को इस बारे में सूचना देकर अलर्ट कर दिया है और किसी भी तरह की सांदेहिक गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS