ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
अवैध खनन मामला: बी चन्द्रकला से प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 30/1/2019 2:28:37 PM
अवैध खनन मामला: बी चन्द्रकला से प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने की पूछताछ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हुए अवैध खनन मामले में सीबीआई ओर प्रवर्तन निदेशालय की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में ईडी ने लखनऊ में आईएएस बी. चंद्रकला से पूछताछ की। उन पर नियमों का उल्लंघन कर ठेका देने का आरोप है। इसके पहले सीबीआई की टीम उनके नोएडा स्थित घर की तलाशी भी ले चुकी है।

 
इसी मामले में पहले प्रवर्तन निदेशालय ने खनन से जुड़े 11 कारोबारियों को समन जारी कर लखनऊ में तलब किया था। खनन कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर साक्ष्य जुटाया। अवैध खनन और सिंडीकेट से जुड़े इन कारोबारियों ने अकूत संपत्ति एकत्र की है। इन कारोबारियों की संपत्ति की जांच करने के लिए सीबीआई ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को जांच के लिए पत्र भेजा था।
 
इससे पहले अवैध खनन के मामले में हमीरपुर की पूर्व जिलाधिकारी बी चंद्रकला प्रवर्तन निदेशालय में पेश नहीं हुईं थी। उन्हें ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन उन्होंने खुद न आकर अपना वकील भेज दिया था। इसके बाद ईडी ने दोबारा समन जारी कर आज पूछताछ की। आपको बता दें कि बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों केस दर्ज करते हुए उन्हें पूछताछ के लिए सम्मन जारी किया था। 
 
प्रवर्तन निदेशालय ने बी चंद्रकला से उनकी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही हमीरपुर में डीएम रहते हुए उन्होंने किन किन लोगों को अवैध खनन में लाभ पहुंचाया, इसके बारे में भी पूछताछ की जाएगी।
 
मालूम हो कि इस महीने के शुरुआत में सीबीआई ने बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए अवैध खनन मामले की जांच शुरू की थी। एफआईआर लिखे जाने के दो दिनों के बाद सीबीआई ने बी चंद्रकला के लखनऊ स्थित आवास समेत लगभग एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS