राज्य
बेलगाम बालू ठेकेदारों पर भड़के सैकड़ों ग्रामीण, सोनभद्र में कई गाड़ियों में लगाई आग
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2019 3:48:55 PM
बेलगाम बालू ठेकेदारों पर भड़के सैकड़ों ग्रामीण, सोनभद्र में कई गाड़ियों में लगाई आग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के कोन थाना इलाके के बरहमोरी में बालू साइड पर रास्ते को लेकर हुए विवाद के बाद बवाल हो गया है। बालू साइड पर काम कर रहे लोगों की स्थानीय लोगों से मारपीट हो गई। इस दौरान 4 लोग घायल हो गए। इसके बाद ग्रामीणों ने बालू ठेकेदार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए जमकर तोड़फोड़ की और 3 कार समेत दो दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

 
हाथ में लाठी-डंडे लिए खनन ठेकेदार के कार्यालय को सैकड़ों ग्रामीणों ने घेर लिया और जमकर तोड़फोड़ की। इलाके में तनाव का माहौल है। सूचना मिलने के बाद हाथीनाला, दुद्धी और चोपन की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। मामले को शांत कराने की कोशिश की जा रही है।
 
ग्रामीणों का कहना है कि बालू ठेकेदार के वाहनों से सड़क खराब हो गई है। उनका कहना है कि सड़क मरम्मत कराने की बात कहने पर ठेकेदार के लोग उन्हें गोली मारने की धमकी देते हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस भी उनकी बात नहीं सुनती है।
 
ग्रामीणों का कहना है कि रास्ते से गुजर रहे एक युवक की ठेकेदार के लोगों ने पिटाई कर दी थी। ग्रामीणों ने दो युवक के पैर में गोली लगने और एक ग्रामीण के गंभीर रूप से घायल होने की भी शिकायत की। ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार और उसके लोगों की मनमानी से वे बेहद परेशान हो चुके हैं। यही वजह के कि स्थानीय लोगों में ठेकेदार को लेकर काफी गुस्सा है। वहीं ओबरा के सीओ ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS