ब्रेकिंग न्यूज़
जानिए किस बात का है रानी मुखर्जी को बेसब्री से इंतजार, इंटरव्यू में कहा...विधानसभा चुनाव के बाद जयपुर में मतगणना को लेकर आयोग की तैयारियां पूरी16 दिसंबर को कांग्रेस के गढ़ रायबरेली जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, दे सकते हैं बड़ी सौगातकश्मीर में अलगाववादियों की हड़ताल से जन-जीवन प्रभावित, तनावपूर्ण हुआ माहौलभारत ने अग्नि 5 मिसाइल का किया सफल प्रायोगिक परीक्षणनिजामुद्दीन दरगाह में महिलाओं के प्रवेश को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिसब्रिटेन से भारत प्रत्‍यर्पण के बाद इस जेल में बीतेंगी विजय माल्‍या की रातें, बैरक तैयारएनडीए से अलग होते ही कुशवाहा ने गिनाई गठबंधन की खामियां, नीतीश कुमार को भी घेरा
राज्य
चुनाव आयोग ने कांग्रेस से ज्यादा बीजेपी के साथ बरती सख्ती: सीएम शिवराज
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2018 5:18:30 PM
चुनाव आयोग ने कांग्रेस से ज्यादा बीजेपी के साथ बरती सख्ती: सीएम शिवराज

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस द्वारा ईवीएम की सुरक्षा में गड़बड़ी के आरोपों पर चुनाव आयोग का बचाव करते हुए कांग्रेस पर हमला करते-करते आयोग की सख्ती पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चुनाव आयोग ने आचार संहिता के पालन के अतिरेक में कई बार अमानवीयता भी की।

 
मतदान के बाद मुख्यमंत्री चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई गई। उसके बाद चौहान ने कैबिनेट की बैठक को लेकर कहा कि यह बात सही है कि सरकार कोई नीतिगत फैसले नहीं ले सकती मगर यह भी नहीं हो सकता कि रूटीन के काम भी न हों।
 
कांग्रेस संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग पर सवाल उठा रही है, कांग्रेस अफसरों पर दवाब बनाना चाहती है। जहां तक आयोग की सख्ती की बात की जाए तो आयोग ने भाजपा पर ज्यादा सख्ती की है। चौहान ने अधिकारियों और आयोग की आचार संहिता के नाम पर की गई कार्रवाईयों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर तरफ संदेह का वातावरण बनने में लगी है। उन्होंने कहा, चुनाव का मजाक बनाने की कांग्रेस कोशिश कर रही है।
 
कांग्रेस द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर लगाए जा रहे आरोपों के सवाल पर चौहान ने कहा कि कांग्रेस प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाने का प्रयास कर रही है। चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा करके आखिर किसका भला होने वाला है, संवैधानिक संस्थाओं की निष्पक्षता पर भरोसा कायम रहे यह सभी का कर्तव्य है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS