ब्रेकिंग न्यूज़
35ए के खिलाफ दायर याचिका पर जल्द होगी सुनवाई: सुप्रीम कोर्टचुनाव आयोग 2019 के चुनाव बैलट पेपर से ही कराए: मायावतीसीएम रघुवर ने राज्‍यपाल को सौंपी बजट की प्रति, आठवीं बार बजट पेश कर रचा इतिहासतेजप्रताप ने दिया शत्रुघ्न सिन्हा को आरजेडी में आने का न्योता, कहा- 'भाजपा छोड़, हमारे जनता दरबार में आ जाइए'डीजल के दाम 13वें दिन भी बढ़े, पेट्रोल ने भी दिए झटके, ये रही आज की कीमतभारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति ट्रंप को देगी चुनौतीजम्मू/कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में एक आईपीएस अधिकारी के भाई समेत तीन आतंकी ढेरवेनेजुएलाः सुरक्षा बलों ने सैनिक विद्रोह को किया काबू, 27 विद्रोही गिरफ्तार
राज्य
कोटा से रेणु जोगी का नामांकन, पति की पार्टी 'जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़' से लड़ेंगी चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 3/11/2018 12:43:58 PM
कोटा से रेणु जोगी का नामांकन, पति की पार्टी 'जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़' से लड़ेंगी चुनाव

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी ने कोटा से टिकट कटने के बाद ''जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़'' से नामांकन दाखिल कर दिया है। दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को 19 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की थी। पार्टी ने कोटा विधानसभा सीट से रेणु जोगी का टिकट काटते हुए विभोर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था।  इसके बाद रेणु जोगी ने पति अजीत जोगी की पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया।

 
नामांकन के बाद रेणु जोगी ने कहा,  ''मेरी कांग्रेस के प्रति निष्ठा रही है। मुझे पूरा विश्वास था कि सोनिया गांधी और कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व एक बार फिर कोटा क्षेत्रवासियों की सेवा का अवसर देगा, लेकिन टिकट न मिलने से निष्ठा को आघात लगा है। मैंने खिन्न मन से कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया है।''  रेणु जोगी से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस का साथ छूटने से उन्हें दुःख हुआ है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि दुःख तो है लेकिन साथ नहीं छूटा है। संभव है कि आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के स्वरूप में हम फिर एकसाथ होंगे।
 
हालांकि ''जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़'' के प्रमुख अजीत जोगी ने अब तक संकेत नहीं दिया है कि उनका संगठन लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन का हिस्सा होगा। रेणु जोगी के नामांकन दाखिल करने के बाद उनके पुत्र और मारवाही सीट से विधायक अमित जोगी भी साथ थे। मारवाही सीट से इस बार अजीत जोगी चुनाव मैदान में हैं।
 
छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है। अजीत जोगी इस गठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। बता दें कि 2015—16 में एक ऑडियो सीडी सामने आई  थी। सीडी में राज्य में वर्ष 2014 में अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान कथित रूप से पैसे के लेनदेन की बात थी। इसके बाद राज्य में कांग्रेस ने अमित जोगी को पार्टी से निकाल दिया था। बाद में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भी पार्टी छोड़ दी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नाम से नई पार्टी का गठन कर लिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS