ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पश्चिम बंगाल: तीन ट्रेनों के एक साथ आ जाने से मची भगदड़, दो की मौत 25 घायल
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2018 10:33:28 AM
पश्चिम बंगाल:  तीन ट्रेनों के एक साथ आ जाने से मची भगदड़, दो की मौत 25 घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पैदल पारपुल पर मंगलवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति बन गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई तथा कम से कम 25 लोग घायल हो गए। दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढऩे के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे।

 
एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं। 
 
 
उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढऩे और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई। उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतरागाछी भगदड़ में मर गए लोगों के परिवारों के लिए पांच- पांच लाख रुपए और घायल हुए लोगों के लिए एक- एक लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।    
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS