ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाजपा मना रही राजमाता का जन्म शताब्दी वर्ष, तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजली
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2018 2:27:46 PM
भाजपा मना रही राजमाता का जन्म शताब्दी वर्ष, तमाम नेताओं ने दी श्रद्धांजली

ग्वालियर। भाजपा आज राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मश्ताब्दी मना रही है। ग्वालियर में उनकी समाधि पर पहुंच कर भाजपा और कांग्रेस के तमाम नेताओं ने श्रद्धांजली देते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राजमाता की जन्म शताब्दी वर्ष पर आज आयोजित कार्यक्रम में 'महिला सशक्तिकरण दौड़' को झंडी दिखाकर रवाना किया।

 
 
मुख्यमंत्री शिवराज ने भी राजमाता को श्रद्धांजली देते हुए ट्विटर पर लिखा "राष्ट्रसेवा, महिला सशक्तिकरण और गरीब कल्याण के लिए समर्पण की प्रतिमान परम श्रद्धेय राजमाता विजयराजे सिंधिया को जयंती पर सादर नमन करता हूँ। आपके तप, त्याग और निष्ठा से पल्लवित संगठन विश्व के सबसे बड़े दल के रूप में प्रतिष्ठित है, जिसके माध्यम से हम सतत सेवा कार्य कर रहे हैं"।
 
ग्वालियर में उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि सभा और भजन कीर्तन के साथ सालभर चलने वाले आयोजन का सिलसिला शुरू किया गया। इस मौके पर राजमाता की बेटी तथा प्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के अलावा नारायण सिंह कुशवाहा और माया सिंह ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बीजेपी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओ ने भी समाधि स्थल पर ग्वालियर की राजमाता को याद किया। यशोधरा राजे ने कहा कि इस आयोजन को किसी भी चुनाव से जोड़कर ना देखा जाए। उन्होंने यह भी कहा कि राजमाता ऊपर से सब देख रही हैं उनके इस बयान के कई मायने लगाए जा रहे हैं।
 
राजमाता की याद में यहां से मैराथन दौड़ शुरू हो रही है। इस रेस में देशभर के 150 धावक शामिल होंगे। लेकिन इनमें सबसे खास मान सिंह होंगी जिनकी उम्र 102 वर्ष होने के बाद भी वे इस मैराथन रेस में हिस्सा ले रही हैं। ये रेस राजस्थान और उत्तरप्रदेश राज्यों से होकर गुजरेगी।
 
 
बता दें कि राजमाता विजयाराजे सिंधिया ग्वालियर के आखिरी सत्ताधारी महाराजा जिवाजीराव सिंधिया की पत्नी थीं, वह राज्य के सर्वोच्च शाही हस्तियों में शामिल थीं, बाद में वे भारत से राजशाही समाप्त होने पर राजनीति में उतर आईं और कई बार भारतीय संसद के दोनों सदनों में चुनी गई। वह कई दशकों तक जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्य भी रहीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS