ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
छत्तीसगढ़: रायपुर-कोरबा के बीच रोज दौड़ेगी हसदेव एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 4/10/2018 2:01:12 PM
छत्तीसगढ़: रायपुर-कोरबा के बीच रोज दौड़ेगी हसदेव एक्सप्रेस, रेलवे बोर्ड ने  दी मंजूरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रेलवे बोर्ड ने रायपुर-कोरबा के बीच हसदेव एक्सप्रेस को रोज चलाने की घोषणा कर दी गई है। रायपुर से कोरबा के बीच चलने वाली इस एक्सप्रेस ट्रेन के पटरियों पर दौड़ने की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी। कोरबा वासियों को इस ट्रेन का इंतजार था, जो कि अब जाकर खत्म होगा। बुधवार को रेलवे बोर्ड से नोटिफिकेशन जारी कर हरी झंडी दे दी है । नई सुपरफास्ट ट्रेन हसदेव एक्सप्रेस के नाम से कोरबा और रायपुर के मध्य 7 अक्टूबर से सुबह 6:40 से 10:35 के बीच कोरबा से चलकर रायपुर पहुंचेगी। 

 
6 अक्टूबर को कवर्धा से केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हसदेव एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे, इसके बाद निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से हजरत एक्सप्रेस पटरी पर दौड़ने लगेगी। बता दें सुपरफास्ट एक्सप्रेस और पिछले लोकसभा चुनाव में चलाई गई इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक ही अंतर है कि इंटरसिटी जहां लोकसभा चुनाव से पहले शुरू की गई थी और चुनाव संपन्न होते ही बंद हो गई थी वही हसदेव एक्सप्रेस प्रदेश में होने जा रहा है विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हो रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS