ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मध्यप्रदेश: ईसी की परीक्षा में फेल हुए आधे अफसर, दोबारा मिलेगा अवसर
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 1:10:49 PM
मध्यप्रदेश: ईसी की परीक्षा में फेल हुए आधे अफसर, दोबारा मिलेगा अवसर

भोपाल। चुनाव आयोग ने पिछले महीने अफसरों का चुनावी ज्ञान परखने के लिए एक परीक्षा ली थी। इसमें कुल 561 अफसर परीक्षा में बैठे थे, लेकिन उनमें से 238 ही पास हो पाए है और बाकी सब फेल हो गए।

 
प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के अफसरों को परखा। उसने आयोग के निर्देश और चुनाव संबंधी प्रक्रिया पर आधारित एक लिखित परीक्षा ली। उसमें प्रदेशभर के 561 अफसर शामिल हुए। लेकिन इसमें करीब आधे अफसर फेल हो गए। आयोग अब इनकी दोबारा परीक्षा लेगा। अगर फिर भी पास नहीं हो पाए तो फिर ऐसे अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।
 
मध्य प्रदेश में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने भोपाल में स्वीप कैलेंडर और स्टेट लोगो जारी किया है। इसकी थीम सुगम, विश्वनीय और नैतिक मतदान रखा गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS