ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी ने 'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर सुप्रीम कोर्ट में जताया खेदशत्रुघ्न सिन्हा की उम्मीदवारी के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं का पटना में हंगामा, की नारेबाजीप्रज्ञा ठाकुर मामले को लेकर मायावती का चुनाव आयोग पर हमला, कहा- नामांकन रद्द होना चाहिएलोकसभा चुनाव-2019: दिल्ली के छह सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारगूगल ने विश्व पृथ्वी दिवस पर बनाया खास एनिमेटेड डूडलराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने श्रीलंका बम धमाकों में मारे गए लोगों पर जताया दुखआईपीएल: धोनी की विस्फोटक पारी बेकार गई, आरसीबी ने चेन्नई को 1 रन से हरायाश्रीलंका बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 हुई, इनमें 6 भारतीय; कोलंबो एयरपोर्ट के पास पाइप बम बरामद
राज्य
मध्यप्रदेश: ईसी की परीक्षा में फेल हुए आधे अफसर, दोबारा मिलेगा अवसर
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 1:10:49 PM
मध्यप्रदेश: ईसी की परीक्षा में फेल हुए आधे अफसर, दोबारा मिलेगा अवसर

भोपाल। चुनाव आयोग ने पिछले महीने अफसरों का चुनावी ज्ञान परखने के लिए एक परीक्षा ली थी। इसमें कुल 561 अफसर परीक्षा में बैठे थे, लेकिन उनमें से 238 ही पास हो पाए है और बाकी सब फेल हो गए।

 
प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के अफसरों को परखा। उसने आयोग के निर्देश और चुनाव संबंधी प्रक्रिया पर आधारित एक लिखित परीक्षा ली। उसमें प्रदेशभर के 561 अफसर शामिल हुए। लेकिन इसमें करीब आधे अफसर फेल हो गए। आयोग अब इनकी दोबारा परीक्षा लेगा। अगर फिर भी पास नहीं हो पाए तो फिर ऐसे अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।
 
मध्य प्रदेश में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने भोपाल में स्वीप कैलेंडर और स्टेट लोगो जारी किया है। इसकी थीम सुगम, विश्वनीय और नैतिक मतदान रखा गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS