ब्रेकिंग न्यूज़
राफेल पर कांग्रेस के दुष्प्रचार का देश भर में पर्दाफाश करेगी भाजपामध्यप्रदेश: चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, प्रदेश को मिलीं ये नई सौगातेंसलमान खान के इस गाने ने बना दिया रिकॉर्ड, बॉलीवुड में आज तक नहीं हुआ ऐसाबिजली संकट को लेकर धनबाद के लोगों ने सरकार के विरोध में खोला मोर्चायूपीः कुलदीप यादव गिरफ्तार, गरीब लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए करता था प्रभावितलगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, सैकड़ों यात्री फंसेतेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में आम हो गया AK-47 हथियारपदमा शुक्ला हुई बागी, भाजपा का साथ छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ
राज्य
मध्यप्रदेश: ईसी की परीक्षा में फेल हुए आधे अफसर, दोबारा मिलेगा अवसर
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 1:10:49 PM
मध्यप्रदेश: ईसी की परीक्षा में फेल हुए आधे अफसर, दोबारा मिलेगा अवसर

भोपाल। चुनाव आयोग ने पिछले महीने अफसरों का चुनावी ज्ञान परखने के लिए एक परीक्षा ली थी। इसमें कुल 561 अफसर परीक्षा में बैठे थे, लेकिन उनमें से 238 ही पास हो पाए है और बाकी सब फेल हो गए।

 
प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के अफसरों को परखा। उसने आयोग के निर्देश और चुनाव संबंधी प्रक्रिया पर आधारित एक लिखित परीक्षा ली। उसमें प्रदेशभर के 561 अफसर शामिल हुए। लेकिन इसमें करीब आधे अफसर फेल हो गए। आयोग अब इनकी दोबारा परीक्षा लेगा। अगर फिर भी पास नहीं हो पाए तो फिर ऐसे अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।
 
मध्य प्रदेश में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने भोपाल में स्वीप कैलेंडर और स्टेट लोगो जारी किया है। इसकी थीम सुगम, विश्वनीय और नैतिक मतदान रखा गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS