ब्रेकिंग न्यूज़
भारत बनाम आस्ट्रेलिया: विराट कोहली-धोनी के दम पर जीता भारत, सीरीज 1-1 से हुआ बराबरजम्मू/कश्मीर: भारत-पाक के बीच भारी गोलीबारी, एक बीएसएफ जवान शहीदकर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को तगड़ा झटका, दो निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थनमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चढ़ाई गोरक्षनाथ मंदिर में खिचड़ीसुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी भाजपा को पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा निकालने की अनुमतिसबरीमाला फैसले पर पुनर्विचार याचिकाओं पर नहीं शुरू होगी 22 जनवरी से सुनवाई!तलाकशुदा पति ने पत्नी, सास और साली पर फेंका तेजाब, सास की हालत गंभीरटैक्स नहीं चुकाने पर आरा रेलवे स्टेशन नीलाम हो सकता है, नगर निगम ने 15 दिन का वक्त दिया
राज्य
मध्यप्रदेश: उज्जैन में गणेशोत्सव पर पहली बार 22 फीट ऊंची गजानन की प्रतिमा होगी स्थापित
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2018 12:19:45 PM
मध्यप्रदेश: उज्जैन में गणेशोत्सव पर पहली बार 22 फीट ऊंची गजानन की प्रतिमा होगी स्थापित

उज्जैन। भगवान महाकाल की नगरी उज्जैन में गणेशोत्सव पर पहली बार पंडाल मे 22 फीट ऊंची गजानन की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। शहर में मुंबई के लालबाग के राजा की तर्ज पर गणेशोत्सव में अवंतिका के युवराज की स्थापना की जाएगी। प्रतिमा बुरहानपुर में बनवाई जा रही है। गणेशोत्सव के दौरान होने वाले धार्मिक, सांस्कृतिक, सामाजिक कार्यक्रमों और गतिविधियों से नई पीढ़ी के सामने लाने के लिए महाकालेश्वर, चिंतामण गणेश समिति द्वारा पहल की गई है।


सामाजिक न्याय परिसर में इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारी हो रही है। 24 हजार वर्गफीट के 25 फीट ऊंचे पंडाल में बुरहानपुर में मुंबई के लालबाग के राजा की तर्ज पर 22 फीट ऊंची गणेश प्रतिमा की स्थापना होगी। 

प्रवेश द्वार होगा मुख्य आकर्षण का केंद्र पंडाल का प्रवेश द्वार भी उज्जैन की पहचान को स्थापित करने वाला होगा। प्रतिमा के दोनों तरफ मंच रहेंगे, जिन पर 13 से 23 सितंबर तक रोज सांस्कृतिक और बौद्धिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आयोजन स्थल पर यह भी गो पूजा, फूड जोन, बच्चों के लिए गेम जोन, शासकीय योजनाओं व चिकित्सा सेवा संबंधी जानकारी देने के लिए शिविर का आयोजन भी किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS