ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मध्यप्रदेश: कई जिलों में भारी बारिश से नदियां उफान पर, निचले इलाकों में भरा पानी
By Deshwani | Publish Date: 8/9/2018 12:48:53 PM
मध्यप्रदेश: कई जिलों में भारी बारिश से नदियां उफान पर, निचले इलाकों में भरा पानी

भोपाल। राज्य के कई जिलों में भारी बारिश से कई नदियां उफान पर हैं। वहीं निचले इलाकों में पानी भरने से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न् हो गए हैं। लगातार बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है।

 
शिवपुरी जिले में जोरदार बारिश के कारण अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। तेज बारिश के चलते कोलारस में तालाब फूट गया है। दूसरी ओर गुंजारी नदी भी उफान पर है। द्वारकापुरी में भी तालाब जैसे हालात बन गए हैं। यहां घरों में पानी भर गया है। जोरदार बारिश के कारण मीट मार्केट की दुकानें पानी में डूब गई हैं।
 
वहीं अशोकनगर जिले में भी भारी बारिश का दौर जारी है। जिले में देर रात से ही तेज बारिश हो रही है। कई छोटी नदियां ओवर फ्लो बह रही हैं। वहीं राजघाट डेम के 12 गेट खोले गए हैं। गली मोहल्लों और सरकारी कार्यालयों में पानी भरा है। गुना में भी तेज बारिश ने हालत बिगाड़ दी है। यहां 12 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। भौंरा नदी में उफान के बाद कई गांव जलमग्न हो गए हैं। टीकमगढ़ के ओरछा में बेतवा और जमनी नदी उफान पर हैं। दोनों पुलों के 10 फिट ऊपर से पानी बह रहा है।
 
 
श्योपुर में तेज बारिश के चलते सीप नदी उफान पर है। गुप्तेस्वर मंदिर चारों ओर पानी से घिर गया है। मंदिर में पुजारी समेत 3 लोग मौजूद हैं। मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन की तैयारी शुरू कर दी है।
 
वहीं राजधानी भोपाल में ठिठुरन का एहसास है। चार दिन से लगातार बादलों की मौजूदगी के बाद रिमझिम फुहारें पड़ने से मौसम ठंडा हो गया है। भोपाल में देर रात तक बारिश के साथ तेज हवाएं चलती रहीं। अधिकतम तापमान पहुंचा 23.9 डिग्री पहुंच गया है। दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम दर्ज हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS