ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
तेलंगाना विधानसभा भंग, मंत्रिमंडल की सिफारिश को राज्यपाल ने स्वीकारा
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2018 4:24:21 PM
तेलंगाना विधानसभा भंग, मंत्रिमंडल की सिफारिश को राज्यपाल ने स्वीकारा

हैदराबाद। तेलंगाना मंत्रिमंडल ने गुरुवार को राज्य विधानसभा भंग करने की सिफारिश की। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंत्रिमंडल के फैसले से राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन को अवगत कराते हुए अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए विधानसभा भंग करने की उनकी सिफारिश को स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही राज्यपाल ने राज्य में चुनाव होने तक चंद्रशेखर राव को कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करते रहने को कहा।

पिछले कुछ समय से ऐसी अटकलें लग रही थी कि राव समय पूर्व चुनाव की मांग कर सकते हैं। अब राज्य में जल्दी चुनाव कराने का फैसला निर्वाचन आयोग को करना है। सामान्य परिस्थितियों में तेलंगाना विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के समय होगा। इससे पहले मंत्रिमंडल की बैठक में तेलंगाना विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव पास हुआ। 

राज्य के मुख्य सचिव एसके जोशी ने दोपहर 12।30 बजे कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा भंग करने के फैसले की जानकारी दी। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सूत्रों ने बुधवार को दावा किया था कि सरकार ने विधानसभा भंग करने को लेकर मन बना लिया है जिसका कार्यकाल अगले साल समाप्त हो रहा है। करीब 15 दिनों से विधानसभा भंग करने और जल्दी चुनाव कराये जाने की अटकलें लगायी जा रही थी। तेलंगाना विधानसभा का चुनाव अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ निर्धारित है, लेकिन सत्तारूढ़ टीआरएस दोनों चुनाव अलग-अलग कराये जाने में राजनीतिक लाभ देख रही है। पार्टी को मई 2014 में हुए पहले विधानसभा चुनाव में राज्य में जीत मिली थी। उसने 119 सदस्यीय विधानसभा में 63 सीटों पर जीत हासिल की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS