ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मध्‍य प्रदेश: हरदा में नाराज सवर्णों से हो सकता है शिवराज का सामना, असमंजस में प्रशासन
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2018 12:32:54 PM
मध्‍य प्रदेश: हरदा में नाराज सवर्णों से हो सकता है शिवराज का सामना, असमंजस में प्रशासन

नई दिल्‍ली। एससी-एसटी एक्‍ट में संशोधन से नाराज सवर्ण संगठनों ने आज भारत बंद का आहृवाहन किया है। इस मुद्दे पर सवर्ण संगठनों की सबसे ज्‍यादा नाराजगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से है। पुलिस-प्रशासन को आशंका है कि आज नाराज संगठन मध्‍य प्रदेश सरकार के मंत्रियों और बीजेपी के पदाधिकारियों को अपने निशाने में ले सकते हैं। पुलिस प्रशासन की तमाम आशंकाओं के बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा को जारी रखने का फैसला किया है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस फैसले के बाद, पुलिस-प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती हरदा में होने वाले रोड-शो को शांतिपूर्वक संपन्‍न कराना है। 

आशंका जताई जा रही है कि अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सवर्ण संगठन हरदा में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रोड शो में हंगामा कर सकते हैं। ऐसे में स्‍थानीय पुलिस और प्रशासन लगातार स्‍थानीय सवर्ण संगठनों से बातचीत कर बीच का रास्‍ता निकालने की कोशिश में जुटा हुआ है। वहीं नाराज सवर्ण संगठन पुलिस-प्रशासन की बात सुनने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। सरकार पहले से नाराज सवर्णों को और नाराज नहीं करना चाहती है। लिहाजा, सरकार ने पुलिस-प्रशासन को निर्देश हैं कि नाराज सवर्णों संगठनों पर किसी तरह का बल प्रयोग न किया जाए। अब पुलिस-प्रशासन के सामने असमंजस की स्थिति यह है कि वह न ही सवर्ण संगठनों को रोड शो की तरफ जाने से रोक सकती है और न ही इस समस्‍या का समाधान बातचीत से निकल रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS