ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
ठीक से काम नहीं कर रहा लालू प्रसाद यादव का दिल, हॉर्ट इंस्टीट्यूट से मांगी राय
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2018 6:32:15 PM
ठीक से काम नहीं कर रहा लालू प्रसाद यादव का दिल, हॉर्ट इंस्टीट्यूट से मांगी राय

रांची। रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव के दिल की धड़कन असंतुलित है। सोमवार को हुई इसीजी व इको जांच रिपोर्ट की मंगलवार को डॉ उमेश प्रसाद ने समीक्षा की। पाया गया कि लालू प्रसाद की इसीजी में एट्रॉपिक (बीच-बीच में रुकावट) है, जिस पर विचार करने की आवश्यकता है। डॉ उमेश ने एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉ विजय देशवल्वा को ई-मेल के माध्यम इसीजी व इको की रिपोर्ट भेजी और बातचीत की। साथ ही माइट्रल वाल्व में लिकेज पर भी राय मांगी है।
 
इधर, मंगलवार को लालू प्रसाद की सामान्य जांच मेंबीपी तो सामान्य पाया गया, लेकिन शुगर लेवल बढ़ा मिला। डॉक्टराें ने सोमवार की रात का रेडम ब्लड शुगर 252 पाया। इसके बाद इंसुलिन का डाेज बढ़ा दिया गया है। डाॅ डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद को  सुबह में  30 यूनिट की बजाय 33 यूनिट इंसुलिन शुरू कर दिया गया है। हालांकि रात के इंसुलिन का डोज 20 यूनिट ही रखा गया है।  
 
इस बार लालू प्रसाद को सबसे ज्यादा नींद की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वह सुबह देरी से उठ रहे हैं। मंगलवार को देर से उठने के कारण उन्होंने करीब 11।30 बजे स्नान किया। इलाज कर रहे चिकित्सकों काे लालू प्रसाद की नींद में कमी पर चिंता होने लगी है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर नींद नहीं पूरी होगी, तो ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है। 
 
लालू प्रसाद शिफ्ट हाे सकते हैं पेइंग वार्ड : लालू प्रसाद को सुपर स्पेशियलिटी विंग से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो पुलिस के पास इसकी सूचना भी आ गयी है। हालांकि इसकी सूचना रिम्स निदेशक को भी दी जायेगी। इसके बाद निदेशक इलाज कर रहे डॉक्टर से इस पर सहमति लेंगे। लालू प्रसाद की इसीजी जांच में एट्रॉपिक का पता चला है। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टर से राय मांगी  गयी है। माइट्रल वाल्व में लिकेज पर भी राय मांगी गयी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS