ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
काशी में मुख्यमंत्री योगी ने किया 5 स्टार टूरिस्ट क्रूज अलकनंदा का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2018 11:24:27 AM
काशी में मुख्यमंत्री योगी ने किया 5 स्टार टूरिस्ट क्रूज अलकनंदा का उद्घाटन

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गंगा नदी में चलने वाली 5 सितारा क्रूज का उद्घाटन किया। इस 5 सितारा क्रूज का नाम अलकनंदा है, जिसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। 

 
 
नॉर्डिक क्रूज लाइन ने इसे अस्सी घाट से पंचगंगा के बीच स्टार्टअप इंडिया मिशन के तहत शुरू किया है। काशी में यह पहला क्रूज है जो हर रोज चलेगा। शुरुआत में यह पंचगंगा से अस्सी घाट के बीच चलेगा लेकिन बाद में इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। इस डबल डेकर क्रूज का प्रथम तल एयरकंडीशंड है, जबकि द्वितीय तल रेस्टोरेंट और फोटोग्राफी के लिए खुला रखा गया है। 
 
 
क्रूज के भीतर पर्यटकों को काशी के घाटों की महत्ता का एक वीडियो दिखाया जाएगा। साथ ही संगीत संध्या का भी आयोजन किया जाएगा। यहां एक साथ 125 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। गंगा दूषित ना हो इसके लिए इसमें इको फ्रेंडली बायो टॉयलेट लगाए गए हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS