ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
दिल्लीवालों को स्वास्थ्य का तोहफा 94 औषधालय होंगे पॉलीक्लिनिक में तब्दील
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2018 3:32:53 PM
दिल्लीवालों को स्वास्थ्य का तोहफा 94 औषधालय होंगे पॉलीक्लिनिक में तब्दील

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के 94 औषधालयों को पॉलीक्लिनिक में तब्दील करने के लिए 150 करोड़ रूपये स्वीकृत किए हैं। लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता राकेश कुमार अग्रवाल को लिखे गए पत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक कीर्ति भूषण ने कहा है कि नियमित तौर पर कार्य की निगरानी करने के लिए समिति बनायी जायेगी। 

अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के 94 औषधालयों को पॉलीक्लिनिक के तौर पर तैयार करने के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है और इसके लिए 168।58 करोड़ रूपये खर्च के लिए स्वीकृत किए गए हैं। 

वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में करीब 30 पॉलीक्लिनिक संचालित हो रहे हैं और सरकार का लक्ष्य महानगर में इस तरह के 150 पॉलिक्लीनिक तैयार करने का है। भूषण ने बताया कि परियोजना (94 औषधालयों का पुनर्निर्माण) को निर्धारित समय के भीतर स्वीकृत राशि में पूरा किया जायेगा और इसकी लागत में किसी भी तरह की वृद्धि की अनुमति नहीं दी जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS