ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू ने ली लोगों के अपहरण की जिम्मेदारी, पुलिसकर्मियों को धमकाया
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2018 6:32:33 PM
हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू ने ली लोगों के अपहरण की जिम्मेदारी, पुलिसकर्मियों को धमकाया

 श्रीनगर। हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू ने कश्मीर में पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा करने की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि अगवा लोगों पर कोई दया नहीं दिखाई जाएगी। नाइकू ने पुलिसकर्मियों को धमकाया है कि वे अपनी नौकरी छोड़ दें नहीं तो उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा। बता दें कि कश्मीर में पिछले दो दिनों में 11 लोगों को अगवा किया गया है। कुछ दिनों पहले जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने नाइकू के पिता से पूछताछ की थी। समझा जाता है कि इसका बदला लेने के लिए आतंकियों ने लोगों का अपहरण किया है।

 
पिछले कुछ दिनों में आतंकवाद से निपटने में सरकार ने अपना तरीका भी बदला है। सरकार ने तुष्टिकरण की नीति को छोड़ते हुए सख्ती का रास्ता अपनाया है। जबकि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिजनों, उनके समर्थकों से पूछताछ की है और अंडरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों के इन कार्रवाइयों से आतंकवादी बौखला गए हैं। नाइकू ने अपने चेतावनी से यह संकेत देने की कोशिश की है कि सुरक्षाबल यदि उनके परिवार को निशाना बनाएंगे तो वे भी सुरक्षाबलों के परिवारों को नहीं बख्शेंगे। लेकिन आतंकियों के इस नापाक कारनामे से पुलिस और सुरक्षाबलों के हौसले कम नहीं होंगे बल्कि वे आतंकवाद के खिलाफ  और सख्त कदम उठाएंगे। सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकवादी हताश हो गए हैं। इसके पहले भी वे निहत्थे और छुट्टी पर गए जवानों को अगवा कर हत्या कर चुके हैं।
 
पुलिस के परिजनों को अगवा कर आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों का मनोबल तोडऩे और लोगों के मन में भय पैदा करने की कोशिश की है। साथ ही वे अपना वजूद भी बताना चाहते हैं लेकिन आतंकी यह भूल जाते हैं कि इस तरह की उनकी नापाक और घिनौने करतूतों से सुरक्षाबलों का मनोबल नहीं टूटेगा बल्कि वे और सख्ती के साथ उनके साथ पेश आएंगे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS