ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो पेट्रोल-डीजल से वैट घटेगा: कमलनाथ
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2018 11:07:00 AM
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो पेट्रोल-डीजल से वैट घटेगा: कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां वोटरों के रिझाने के लिए अभी से रणनीति बनाने में जुटी है और चुनावी वादों का पिटारा खोलने में जुटी है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने वोटरों को रिझाने के लिए बड़ा ऐलान किया है।

कमलनाथ ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता में आती है तो 2008 से 2018 तक जिन भी छात्रों ने व्यापमं, डीमैट में परीक्षा शुल्क दिया है उसे वापस किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस सरकार राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करेगी। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में यदि कांग्रेस जीती तो सबसे पहले पेट्रोल पर 5 रुपए और डीजल पर 3 रुपए वैट को कम कर दिया जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि इस बार पार्टी घोषणा पत्र नहीं बल्कि वचनपत्र के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। कमलनाथ ने साफ किया कि इस बार चुनाव में कांग्रेस किसानों की बदहाली और बेरोजगारी के मुद्दे पर ही बीजेपी को घेरेगी और इन्ही मुद्दों को चुनाव में प्रमुखता से उठाएगी।

टिकट के बंटवारे को लेकर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस सर्वे के आधार पर जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट देगी और 11 सितंबर तक पार्टी कम से कम 80 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर देगी। लगे हाथों कमलनाथ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अगर शिवराज का इतना अच्छा काम होता तो आशीर्वाद यात्रा की जरूरत नहीं पड़ती। ये शासकीय यात्रा है, शासकीय राशि का दुरुपयोग है। मध्य प्रदेश कुपोषण, महिला अत्याचार में नंबर वन है। शिवराज का काम बढ़िया रहता तो जनता खुद आशीर्वाद देने आती। जन आशीर्वाद यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS