ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
आंगनबाड़ी वर्करों ने वेतन में की गई मामूली बढ़ोत्तरी को बताया मजाक
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2018 5:03:12 PM
आंगनबाड़ी वर्करों ने वेतन में की गई मामूली बढ़ोत्तरी को बताया मजाक

 कठुआ। सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए आंगनबाड़ी वर्करों ने शुक्रवार को कालीबड़ी में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि एक तो जो उन्हें वर्दी दी गई वह घटिया किस्म की है जबकि सरकार उनकी अन्य मांगों पर भी गौर करने के बजाय अनदेखी कर रही है। आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की रेणुका कुमारी ने कहा किसरकार ने पांच सौ रुपये बढ़ाकर उनके साथ सरासर मजाक है।

उन्होंने कहा कि सरकार उनसे अन्य दर्जनों विभागों का काम लेती है लेकिन वेतन बढ़ाने के समय में मात्र पांच सौ बढ़ाकर ऊंट के मुंह में जीरे जैसा काम है। सरकार ने एक तरह से उनके मुंह पर तमाचा मारा है जिसका वह विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तो वह अपने विभाग के सिवाय अन्य किसी विभाग का कोई काम नहीं करेंगे और इसकी जिम्मेवारी पूरी तरह से सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि यूनियन की बैठक के बाद आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। 

उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ उन्होंने शांतिपूर्वक रोष प्रदर्शन किया है क्योंकि सरकार द्वारा किए गए वादों पर राज्यपाल खरा नहीं उतर पाए हैं। आंगनबाड़ी वर्करों की हड़ताल को स्थगित करवाकर उन्होंने एक सप्ताह का समय मांगा था जबकि वर्करों ने एक माह तक इंतजार किया लेकिन नतीजा आया तो शून्य। उन्होंने कहा कि हाल ही में नए राज्यपाल से पदभार संभाला है और उन्हें उम्मीद है कि वे इस दिशा में प्रयास करेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर आंदोलन उनकी मजबूरी होगी।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS