ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
बेटी के स्पोर्टस में जाने से पिता ने बातचीत की थी बंद, अब जकार्ता में परचम लहराएगी कीर्ति
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2018 4:28:08 PM
बेटी के स्पोर्टस में जाने से पिता ने बातचीत की थी बंद, अब जकार्ता में परचम लहराएगी कीर्ति

भोपाल। ‘कहते हैं कुछ करने की जिद्द हो तो कोई भी मुश्किल आपके रास्ते का रोड़ा नहीं बन सकती’। इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में मध्य प्रदेश की दो ऐसी बेटियां भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। जिनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना बहुत मुश्किल सफर रहा है। यही नहीं उनको यहां तक पहुंचने के लिए उनकी अपने पिता से बातचीत तक बंद हो गई थी।

 
दरअसल, कीर्ति केवट के पिता खेल में कीर्ति को भेजना हीं नहीं चाहते थे। पिता के विरोध के बाद भी मां ने चुपके से बेटी को खेलने दिया। विरोध इतना था पिता ने बेटी से बात करना ही बंद कर दिया। खेल एकेडमी में चयनित होने पर कीर्ति को वहां नहीं जाने दिया। दो से तीन महीने की देरी से कीर्ति केवट एकेडमी मां के सहयोग से पहुंची।
 
कीर्ति अब तक पांच अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में भाग ले चुकी हैं। साल 2015 में उन्हें पहला अंतरराष्ट्रीय पदक मिला था। वे अब तक 22 राष्ट्रीय पदक व एक बार राष्ट्रीय अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। जब कीर्ति ने पदक हासिल करना शुरू किया तो बेटी की मेहनत के आगे पिता को भी झुकना पड़ा।
 
वहीं, मुस्लिम समाज से होने के चलते टीकमगढ़ की नाजिस को भी हर तरफ से विरोध झेलना पड़ा। पिता की मौत के बाद हालात और भी मुश्किल हो गए थे पर मां ने थोड़े-थो़ड़े पैसे जुटाकर बेटी को खेलने भेजा। भाई बहनों के सहयोग से अब नाजिस इस मुकाम पर हैं। कीर्ति और नाजिस दोनों ही खिलाड़ी एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतना चाहती हैं।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS