ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
देश ने इस अवधि में अभूतपूर्व प्रगति की है : मुख्यमंत्री योगी
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2018 3:45:11 PM
देश ने इस अवधि में अभूतपूर्व प्रगति की है : मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ। आज 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन मुख्य द्वार पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण कर प्रदेश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने देश के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस जैसे पर्व सिंहावलोकन के दिन होते हैं। देश ने इस अवधि में अभूतपूर्व प्रगति की है, फिर भी अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। इस अवसर पर हम सबको विचार करना चाहिए कि हम देश को और कितना आगे ले जा सकते हैं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन करने वालों को आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित करने का अवसर हमें मिला है। प्रथम चरण में यूपी के 6 करोड़ लोगों को इससे जोड़ा जाएगा। सबसे अधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश का संकल्प पूरे देश के लिए प्रेरक हो सकता है। मैं आह्वान करता हूं कि हम अपने सामर्थ्य को पहचानें। हर नागरिक को छत मुहैया कराने का संकल्प लिया गया है। प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है। 
योगी ने कहा कि मैं स्वाधीनता के लिए योगदान देने वाले अमर सेनानियों व शहीद जवानों के प्रति सम्मान का भाव प्रकट हुए 72वें स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ की जनता का आह्वान करता हूं कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के न्यू इंडिया के संकल्प के साथ। मैं इस अवसर पर प्रदेश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले पुलिस व पीएसी के बहादुर जवानों को नमन करता हूं। बहादुर जवानों के परिवारों के सहयोग व सम्मान के लिए प्रदेश सरकार खड़ी रहेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। यह आत्मचिंतन और महान देशभक्तों के सपनों को पूरा करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का दिन है। योगी ने जनता से अपील की कि वह स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के लिए मर मिटने वालों के सपनों को साकार करने और देश की खुशहाली का संकल्प लें।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS