ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब
By Deshwani | Publish Date: 11/8/2018 3:46:28 PM
जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

जयपुर। राजस्थान का किला फतह करने के लिए भाजपा और कांग्रेस के नेता चुनावी मैदान में कूद चुके हैं। इसका केंद्र गुलाबी शहर जयपुर बन गया है। यहां दोनों ही दलों के बड़े नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है। आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान दौरे पर हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत करने हजारों कार्यकर्ता पहुंचे। इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो भी शुरू किया। वह कम से कम दो मंदिरों का भी दौरा करेंगे और शाम को वापस दिल्ली लौटेंगे। राहुल गांधी आज जयपुर में रोड शो से चुनावी शंखनाद किया। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला राजस्थान दौरा है। रोड शो के दौरान राहुल लोगों से मिलने चले गए। 

सचिन पायलट ने दावा किया कि राहुल गांधी का जयपुर में ऐसा स्वागत किया जाएगा जैसा नरेंद्र मोदी और अमित शाह का भी नहीं हुआ होगा। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए जयपुर आ रहे हैं। वो पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे। साथ ही उन्हें बताएंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा।

सचिन पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे हैं। यह वही शहर है जहां से राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिए जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है।

पायलट ने कहा, 'बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है, आज हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे। बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है जो उनकी चिंता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री राजे की 'राजस्थान गौरव यात्रा' पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के बाद शुरू की है। कांग्रेस पने 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS