ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मुख्यमंत्री शिवराज ने किया अधिकारियों को सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2018 10:41:54 AM
मुख्यमंत्री शिवराज ने किया अधिकारियों को सम्मानित

भोपाल। मुख्यमंत्री निवास में हुए सम्मान समारोह में मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला भी मौजूद थे। इस दौरान महिलाओं और बच्चियों के साथ जघन्य अपराधों में असाधारण जांच करने वाले डीआईजी, फोरेंसिक अधिकारी, पुलिस कांस्टेबल और अभियोजन अधिकारियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में ग्वालियर, इंदौर, धार, सागर, शहडोल, मंदसौर, दमोह और सतना के अधिकारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर कहा कि जो बेटियों के साथ गलत काम करते हैं, उनको फांसी की सजा होना ही चाहिए। दरिंदों के लिए मानवाधिकार का कोई मतलब नहीं है। मानवाधिकार तो मानव के लिए है, पिशाचों के लिए नहीं।

शिवराज ने कहा कि दुराचारियों को फांसी की सजा दिलाने में पुलिस की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पुलिस टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि भारत में बेटियों की पूजा होती है, उनका सम्मान करते हैं। यदि बेटियों के साथ कुछ गलत होता है तो मन व्यथित हो जाता है।

कार्यक्रम में इंदौर के राजबाड़ा में जून के महीने में 3 महीने की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या का केस सुलझाने और सबूत जुटाकर आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने में सहयोग करने वाले डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र, सराफा सीएसपी हरीश मोटवानी, फोरेंसिक साइंस लैब ऑफिसर बाबूलाल मंडलोई समेत इंदौर के कई अन्य पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया। इसके अलावा ग्वालियर के एसपी नवनीत भसीन, फोरेंसिक साइंस लैब ऑफिसर अखिलेश भार्गव और तत्कालीन थाना प्रभारी कम्पू हॉल अशोकनगर महेश शर्मा समेत ग्वालियर पुलिस के अन्य पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। इन दो बड़े जिलों के अलावा धार, सतना, सागर, शहडोल, मंदसौर, दमोह, सतना जिले के पुलिस अधिकारियों समेत फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों को भी सम्मानित किया गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS