ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जम्मू-कश्मीर : बैंक के सुरक्षा गार्ड से राइफल लूटकर भागे आतंकी, सेना ने 1 आतंकी को किया ढेर
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 5:46:25 PM
जम्मू-कश्मीर : बैंक के सुरक्षा गार्ड से राइफल लूटकर भागे आतंकी, सेना ने 1 आतंकी को किया ढेर

 नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर में सेना की कार्रवाई से आतंकी बौखलाए हुए हैं। इस बौखलाहट में वे लोगों में भय पैदा करने के लिए लगातार सुरक्षाकर्मियों और सुरक्षित स्थानों को निशाना बना रहे हैं। आतंकी के टारगेट पर इस समय जम्मू और कश्मीर बैंक की शाखाएं हैं। खास बात ये है कि आतंकी बैंकों को पैसे के लिए नहीं बल्कि हथियारों की लूट के लिए निशाना बना रहे हैं। ताजा मामले में भी आतंकियों ने अनंतनाग के बराकपोरा स्थित जेएंडके बैंक की शाखा धावा बोल कर वहां तैनात सुरक्षा गार्ड से उसकी राइफल लूट कर फरार हो गए। सेना ने आतंकियों का पीछा करके एक आतंकी को मार गिराया है।

 
जानकारी के मुताबिक, अनंतनाग जिले के बराकपोरा इलाके स्थित जम्मू और कश्मीर बैंक की शाखा में रोजाना की तरह कामकाज चल रहा था। दोपहर बाद कुछ नकाबपोश लोगों ने बैंक पर हमला कर दिया। इन लोगों ने बैंक में मौजूद लोगों को हथियारों के बल पर डरा-धमकाकर वहां तैनात सुरक्षागार्ड से उसकी राइफल छीन ली और फरार हो गए। 
 
बैंक में राइफल लूट की सूचना पर सेना से पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों की खोज में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. बराकपोरा के जंगलों में संदिग्धों को देख सेना ने उन्हें ललकारा तो आतंकियों ने जवाब में सेना पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। सेना ने भी आतंकियों की गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक आतंकी मारा गया, जबकि दूसरा वहां से फरार होने में कामयाब रहा। हालांकि सेना फरार आतंकी की खोजबीन में जुटी हुई है।
 
इससे पहले 27 जुलाई को भी आतंकियों ने कुलगाम में बैंक की शाखा को निशाना बनाकर वहां तैनात सुरक्षा गार्ड से राइफल लूट ली थी। इस घटना से एक दिन पहले शोपियां में भी आतंकियों ने पुलिस चौकी पर हमला कर वहां से 4 राइफलें लूटी थीं।
 
बता दें कि पिछले कुछ समय में आतंकी बैंकों की शाखाओं को निशाना बना रहे हैं और वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों से हथियार लूट रहे हैं। इस पर सेना के अधिकारी ने बताया कि सेना की कार्रवाई से आतंकी घबराए हुए हैं। सीमा पार से मिलने वाली मदद अब उन्हें नहीं मिल पा रही है, इसलिए आतंकी हथियारों के लिए इन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS