ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
खुशखबरी: अब छात्र स्टूडेंट पास से भी एसी बसों में करेंगे सफर : केजरीवाल
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2018 12:22:33 PM
खुशखबरी: अब छात्र स्टूडेंट पास से भी एसी बसों में करेंगे सफर : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार राजधानी के छात्रों को एसी बसों में भी पास के जरिए सफर करने की सुविधा देने जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन मंत्री को निर्देश दिया कि एसी बसों में स्टूडेंट पास लागू करने के प्रपोजल को जल्द लागू करने के लिए कदम उठाए जाएं।
उधर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि इस प्रपोजल को जल्द फाइनल किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एसी बसों में पास लागू करने के प्रपोजल की फाइल तेजी से आगे बढ़ने लगी है और माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में इस बारे में घोषणा हो सकती है। 
दिल्ली में डीटीसी की करीब 3750 बसें हैं और क्लस्टर स्कीम की 1650 बसें हैं। डीटीसी की 1275 एसी बसों को छोड़कर बाकी सभी नॉन एसी और क्लस्टर स्कीम की बसों में स्टूडेंट पास लागू होता है। स्टूडेंट पास की दो कैटिगरी हैं। एक पास 100 रुपये में बनता है और एक कैटिगरी 150 रुपये के बस पास की है। 
कुछ समय पहले डीटीसी बोर्ड ने छात्रों के लिए रियायती बस पास सुविधा का दायरा बढ़ाने का भी फैसला किया। दिल्ली सरकार से मान्यता प्राप्त सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के छात्रों को रियायती बस पास का फायदा मिलेगा। एमसीडी स्कूलों के छात्रों को भी इस स्कीम का फायदा होगा। इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय और दिल्ली सरकार के विश्वविद्यालय के छात्रों को भी इस योजना के दायरे में लाया जाएगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS