ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
व्यापमं घोटाले में आया हाईकोर्ट का पहला फैसला, 4 आरोपियों को सुनाई सजा
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2018 3:16:45 PM
व्यापमं घोटाले में आया हाईकोर्ट का पहला फैसला, 4 आरोपियों को सुनाई सजा

 जबलपुर। बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में हाईकोर्ट का पहला फैसला आ गया है। मंगलवार को मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने चार आरोपियों दीपक जाटव, भागीरथ,लक्ष्मी नारायण,दीवान जाटव को को 4-4 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। यह फैसला वन रक्षक भर्ती 2013 फर्जीवाड़ा मामले में आया है। विशेष न्यायाधीश एसएस परमार की कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

 
गौरतलब है कि व्यापमं की अनेक परीक्षाओं में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई थीं और जांच के बाद यह पूरा घोटाला सामने आया। घोटाले में व्यवसायिक परीक्षा मंडल के बाबू से लेकर सरकार के कई बड़े अफसर, मंत्री, प्राइवेट अस्पतालों के संचालक और बड़े डाक्टर्स भी शामिल थे। इन सभी पर अलग-अलग अदालतों में केस चल रहे हैं। इनमें से एक मामले में हाईकोर्ट ने चार आरोपियों को सजा सुनाई है।
 
व्यापमं मामले में जबलपुर जोन का यह पहला फैसला है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के निर्देश पर व्यापम घोटाले के प्रकरणों की सुनवाई के लिए चार अलग-अलग जोन बनाए गए हैं। इन चार जोन्स में से एक जबलपुर जोन भी है जिसमें आज फैसला आया।
 
अभियोजन के अनुसार वन रक्षक भर्ती 2013 फर्जीवाड़ा मामले में मुख्य आरोपी दीपक जाटव था। सॉल्वर लक्ष्मी नारायण, मिडलेमेन दीवान और भागीरथ जाटव भी इस फर्जीवाड़े में शामिल थे। वनरक्षक परीक्षा 2013 में दीपक की जगह लक्षमीनारायन ने एग्जाम दिया था। यह सौदा एक से डेढ़ लाख रुपए में तय हुआ था। आरोपी को दमोह में इंटरव्यू के दौरान पकड़ा गया था। बाद में चारों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चालान प्रस्तुत किया गया जिस पर सुनवाई के बाद यह फैसला आया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS