ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गैंगस्टर ने मनाया जेल में जन्मदिन, वीडियो वायरल
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 10:51:05 AM
गैंगस्टर ने मनाया जेल में जन्मदिन, वीडियो वायरल

लखनऊ। एक कहावत वाली बात है कि पैसा बोलता है। अगर आपके पास हो तो बड़े से बड़े मुसीबत झेल सकते हैं। इसी कड़ी में आज एक मामला सामने आया है। फैजाबाद की जेल में एक गैंगस्टर ने अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया। कैदी ने केक काटा, पुलिसवालों ने ताली बजाई और सभी ने केक खाया। लेकिन कैदी को जन्मदिन के आयोजन के लिए एक बड़ी फीस जेलर को चुकानी पड़ी।

कैदी ने बताया कि जन्मदिन मानने के लिए उसने जेलर को एक लाख रुपये का भुगतान किया है। कैदी के जन्मदिन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

अभी हाल ही में बागपत जेल में कुख्यात कैदी मुन्ना बजरंगी की गोली मार कर हत्या की घटना के बाद जेल के सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठने लगे थे। यूपी की जेलों के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के लिए आला अधिकारी जेलों की निरीक्षण कर रहे हैं। लेकिन तमाम इंतजामों और दावों को धता बताते हुए यूपी की जेल में सुरक्षा इतंजामों की पोल-पट्टी खोलता हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह बैरक के अंदर ही अपना फोटो वाला कैक काट रहे हैं। केक काटने से पहले लाइटर से उसने केक पर लगी मोमबत्तियों को जलाया और फिर उन्हें फूंक मारकर बुझाते हुए चाकू से केक काटा। जन्मदिन के इस आयोजन का एक वीडियो शूट भी किया गया। जेल के अंदर किसी भी तरह की धारदार वस्तु और जलनशील पदार्थ के ले जाने पर रोक है। 

यह घटना 23 जुलाई की बताई जा रही है। शनिवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट पहुंचे शिवेंद्र से जब पत्रकारों ने जन्मदिन मनाने के लेकर सवाल किए तो उसने बताया कि जेलर विनय सिंह ने उनके जन्मदिन का पूरा इंतजाम किया था और इसके एवज में जेलर को एक लाख रुपये दिए गए। जेलर ने एक लाख रुपये में केक, मोमबत्ती, चाकू, लाइटर और मोबाइल फोन का इंतजाम किया था। शिवेंद्र ने पत्रकारों को बताया कि जेल में हर सुविधा मुहैया हो जाती है, लेकिन उसके लिए कुछ ज्यादा ही भुगतान करना पड़ता है। शिवेंद्र हत्या के मामले में जेल में बंद है। उस पर गैंगस्टर की धारा भी लगाई गई है। वीडियो के वायरल होने के बाद एडीजी चंद्र प्रकाश ने जिलाधिकारी को मामले की जांच कर जल्द ही रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS