ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी, पिछले 3 दिनों में 65 लोगों ने गंवाई जान
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2018 6:44:31 PM
उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी, पिछले 3 दिनों में 65 लोगों ने गंवाई जान

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश बारिश का कहर जारी है। पिछले 4 दिनों में प्रदेश में 65 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 57 से अधिक घायल हो गए। राज्य में दक्षिण-पूर्वी मानसून सक्रीय होने से पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के सभी क्षेत्रों में बारिश हुई है। बारिश से पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वांचल और उससे सटे जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। गत 26 जुलाई से हो रही बारिश के कहर ने प्रदेश में मरने वालों की संख्या 65 तक पहुंच गई है। इसमें सबसे अधिक 11 मौतें सहारनपुर में हुई है।

 
विभाग के अनुसार राज्य के बिजनौर में 16 सेमी, नीमसार में 13 सेमी, पट्टी में 12 सेमी, नजीमाबाद और देवबंद में 11 सेमी, इलाहाबाद में 10 सेमी, नगीना में 9 सेमी, मुरादाबाद में 8 सेमी, फैजाबाद, महाराजगंज, हैदरगंज तथा कैसरगंज में 7 सेमी बारिश हुई है। राज्य में झांसी, मुरादाबाद तथा आगरा मंडलों में तापमान सामान्य रहा जबकि मेरठ, कानपुर तथा लखनऊ मंडलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS