ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सिसोदिया ने की बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2018 6:29:52 PM
सिसोदिया ने की बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा

 नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यमुना में बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर नदी किनारे या निचले हिस्से में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के कार्यों की आज समीक्षा की।

 
हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से छोड़े गये करीब पांच लाख क्यूसेक पानी के आज शाम तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है। अक्षरधाम एवं पांडव नगर इलाके के आसपास यमुना के निचले हिस्से में बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का काम चल रहा है।
 
यमुना नदी आज सुबह खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी और इसके मद्देनजर सभी संबंधित एजेंसियों और विभागों को सतर्क रखा गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल हुई आपात बैठक में इस बात के निर्देश दिये थे।
 
संबंधित एजेंसियों को आपात स्थिति में ऊर्जा, खाद्यान्न, पेयजल आपूर्ति और चिकित्सकीय सहयोग के लिए तैयार रहने को कहा गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए नौका तैनात की गयी हैं, जबकि विस्थापित लोगों के रहने के लिए टेंट और अन्य अस्थायी व्यवस्था की गयी हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS