ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मेडिकल साइंस का कमाल, डॉक्टरों ने परिवार को कैंसर से बचाया
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2018 11:26:52 AM
मेडिकल साइंस का कमाल, डॉक्टरों ने परिवार को कैंसर से बचाया

मुंबई। बेंगलुरु की रहने वाली स्वयंप्रभा को मुंबई के एक अस्पताल ने जीने की नई उम्मीद दी है। स्वयंप्रभा को आठ साल पहले पता चला था कि उनके शरीर में एक ऐसा जीन है जो कैंसर बन सकता है। स्वयंप्रभा को इस बात की चिंता ज्यादा थी कि कहीं ये जीन उनके बच्चों में न पहुंच जाए लेकिन मुंबई के पेड्डर रोड स्थित जसलोक अस्पताल ने उनकी चिंता को खत्म किया और उन्होंने अब जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है जिनमें यह जीन नहीं पाया गया है। 

 
स्वयंप्रभा के शरीर संरचना में एक मामूली जीन (म्यूटेशन) था जो कि ब्रेस्ट या ओवेरियन कैंसर का कारण बन सकता था। उनकी मां को भी कैंसर था और उनकी दोनों मौसियों की मौत भी कैंसर से हुई थी। स्वयंप्रभा को डर थी कि यदि यह जीन कैंसर बन गया तो उनके बच्चे भी इसकी चपेट में आ जाएंगे। लेकिन आईवीएफ (इन वीट्रो फर्टिलाइजेशन) स्पेशलिस्ट फिरूजा पारिख प्रभा के लिए उम्मीद की नई किरण लेकर आई। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS