ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
यूपी में बारिश ने बरपाया कहर, 33 की मौत, कई घायल
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2018 4:16:38 PM
यूपी में बारिश ने बरपाया कहर, 33 की मौत, कई घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश दिल्ली और हिमाचल समेत देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश ने कहर मचाया हुआ है। पिछले 48 घंटे में भारी बारिश के चलते अलग-अलग इलाकों में कई लोगों की मौत हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा मौतें यूपी में हुई हैं। यूपी में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश के चलते 33 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। इसके साथ ही दो दिनों में मरने वालों का आंकड़ा 58 पहुंच गया है। वहीं, राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 100 से ज्यादा मकान भी जमींदोज हो गए हैं। 

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश का हाल भी कुछ ऐसा ही है। वहां भी पिछले 48 घंटों से जारी मूसलाधार बारिश की वजह से कई इलाकों में भूस्खलन हो गया है, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।  ऐहतियातन राज्य में 100 से अधिक सड़क मार्गों को बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ में गिरि नदी में 8 लोग फंस गए। एनडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला। 

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश में आगरा में 6, मुजफ्फरनगर में 3, कासगंज में 3, मेरठ में 4, मैनपुरी में 4, बरेली में 2, कानपुर देहात, मथुरा, गाजियाबाद, हापुड़, झांसी, जालौन, रायबरेली और जौनपुर में एक-एक मौतें हुई हैं।    

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS